मस्जिद के शिलान्यास में नहीं जाऊंगा: CM योगी

punjabkesari.in Thursday, Aug 06, 2020 - 02:23 PM (IST)

अयोध्या: 5 अगस्त का दिन स्वर्णिम अक्षरों में इतिहास में दर्ज हो गया। रामलला के मंदिर निर्माण भूमिपूजन संपन्न होने पर देश के साथ ही विदेशों में भी इस पर्व को मनाया गया। वहीं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यह कहते हुए विवाद खड़ा कर दिया कि उन्हें मस्जिद के शिलान्यास में बुलाया ही नहीं जाएगा और न ही वो जाएंगे।

बता दें कि भूमिपूजन समारोह के बाद इंडो इस्लामिक कल्चरल फाउंडेशन ट्रस्ट द्वारा अयोध्या के रौनाही में होने जा रहे मस्जिद निर्माण के बारे में एक निजी समाचार चैनल द्वारा पूछे जाने पर सीएम ने कहा कि उनकी सरकार मस्जिद निर्माण के लिए जो भी आवश्यक है वह करेगी। मस्जिद निर्माण के शिलान्यास में शामिल होने के बारे में पूछे जाने पर योगी ने कहा उन्हें मस्जिद के शिलान्यास में बुलाया ही नहीं जाएगा और न ही वो जाएंगे।

गौरतलब है कि 9 नवंबर, 2019 को उच्चतम न्यायालय के फैसले में, शीर्ष अदालत ने केंद्र और उत्तर प्रदेश सरकार को निर्देश दिया था कि मस्जिद बनाने के लिए मुसलमानों को एक प्रमुख जगह पर पांच एकड़ जमीन आवंटित की जाए।उत्तर प्रदेश सरकार ने शीर्ष अदालत के निर्देशों के अनुसार, एक मस्जिद के निर्माण के लिए अयोध्या के रौनाही में पांच एकड़ भूमि को सुन्नी वक्फ बोर्ड को आवंटित किया है।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static