न झुकेंगे, न पीछे हटेंगे, उसूलों पर डटे रहेंगे, जनता की आवाज उठाते रहेंगे: प्रियंका गांधी

punjabkesari.in Saturday, Mar 25, 2023 - 02:45 PM (IST)

लखनऊ: राहुल गांधी को लोकसभा की सदस्यता से अयोग्य ठहराए जाने के बाद कांग्रेस और भाजपा में जुबानी जंग जारी है। इसे लेकर  उत्तर प्रदेश कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने राहुल गांधी की प्रेस वार्ता का वीडियो शेयर करते हुए भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि न झुकेंगे, न पीछे हटेंगे, उसूलों पर डटे रहेंगे जनता की आवाज उठाते रहेंगे।

 

 बता दें कि सूरत की एक अदालत ने ‘‘मोदी उपनाम'' संबंधी टिप्पणी को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी के खिलाफ 2019 में दर्ज आपराधिक मानहानि के एक मामले में उन्हें बृहस्पतिवार को दोषी ठहराया था दो साल कारावास की सजा सुनाई। उसके एक दिन बाद यानी शुक्रवार को लोकसभा सचिवालय की ओर से जारी अधिसूचना में कहा गया है कि उनका अयोग्यता संबंधी आदेश 23 मार्च से प्रभावी होगा इसके बाद देश व प्रदेश में कांग्रेस समर्थकों ने भाजपा सरकार की जमकर आलोचना की।

गौरतलब है कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने राहुल गांधी को लोकसभा की सदस्यता से अयोग्य ठहराए जाने के बाद शुक्रवार को कहा कि गांधी परिवार के रगों में जो खून दौड़ता है, उसकी एक ख़ासियत यह है कि यह परिवार कभी नहीं झुका और न कभी झुकेगा। उन्होंने दावा किया कि राहुल गांधी ने अडाणी का मामला उठाया, इसलिए उन्हें अयोग्य ठहराया गया। उन्होंने कहा कि‘भाजपा के नेता, मंत्री, सांसद मेरे परिवार के बारे में कुछ न कुछ बोलते रहते हैं, अपशब्दों का इस्तेमाल करते हैं...उनको अयोग्य ठहराया नहीं गया। मेरे भाई ने अडाणी का मुद्दा उठाया, इसलिए यह सब हो रहा है।'' प्रियंका गांधी ने कहा कि यह सरकार अडाणी पर जवाब नहीं देना चाहती है। उन्होंने कहा, ‘‘भरी संसद में आपने पूरे परिवार और कश्मीरी पंडित समाज का अपमान करते हुए पूछा कि वह नेहरू नाम क्यों नहीं रखते…. लेकिन आपको किसी न्यायाधीश ने दो साल की सजा नहीं दी। आपको संसद से अयोग्य नहीं ठहराया।''

उन्होंने सवाल किया, ‘‘राहुल जी ने एक सच्चे देशभक्त की तरह अडाणी की लूट पर सवाल उठाया, नीरव मोदी और मेहुल चोकसी पे सवाल उठाया। क्या आपका मित्र गौतम अडानी देश की संसद और भारत की महान जनता से बड़ा हो गया है कि उसकी लूट पर सवाल उठा, तो आप बौखला गए?'' प्रियंका गांधी ने कहा, ‘‘आप मेरे परिवार को परिवारवादी कहते हैं, जान लीजिए, इस परिवार ने भारत के लोकतंत्र को अपने खून से सींचा, जिसे आप ख़त्म करने में लगे हैं। इस परिवार ने भारत की जनता की आवाज बुलंद की और पुश्तों से सच्चाई की लड़ाई लड़ी। हमारी रगों में जो खून दौड़ता है, उसकी एक ख़ासियत है…..यह परिवार कभी नहीं झुका और कभी नहीं झुकेगा।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static