UP विधानसभा का शीतकालीन सत्र: विपक्ष के हंगामे के बीच वित्त मंत्री ने किया दूसरा अनुपूरक बजट पेश

punjabkesari.in Thursday, Dec 16, 2021 - 04:44 PM (IST)

लखनऊ: यूपी विधानसभा का शीतकालीन सत्र के दूसरे दिन वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने विपक्ष के हंगामें के बीच चालू वित्तीय वर्ष का दूसरा अनुपूरक बजट पेश किया है। वित्त मंत्री ने वित्तीय वर्ष 2021-22 के द्वितीय अनुपूरक अनुदानों की मांगों और 2022-23 के आय-व्ययक को सदन के पटल पर रखा। खन्ना ने 2022-23 के एक भाग के लिए लेखानुदान प्रस्तुत किया विपक्षी सदस्यों के हंगामे के चलते विधानसभा की कार्यवाही आधा घंटा के लिए स्थगित कर दी गयी। वित्त मंत्री ने 8 हज़ार 479 करोड़ का अनुपूरक बजट विधानसभा में पेश किया।

 

 

बृहस्पतिवार पूर्वाह्न 11 बजे विधानसभा अध्यक्ष ह्रदय नारायण दीक्षित के आसन पर बैठते और कार्यवाही शुरू होते ही नेता प्रतिपक्ष राम गोविंद चौधरी ने चंदौली जिले में समाजवादी पार्टी (सपा) के विधायक प्रभु नारायण यादव के पुलिस उत्पीड़न का मुद्दा उठाते हुए सदन में चर्चा कराने की मांग की। इस बीच कांग्रेस दल की नेता आराधना मिश्रा मोना केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी की बर्खास्तगी की मांग लेकर दल के सदस्यों के साथ अध्यक्ष के आसन के समक्ष में आकर नारेबाजी करने लगीं। 

इसके बाद सपा और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के सदस्य भी आसन के समक्ष आकर नारेबाजी करने लगे। विपक्षी सदस्यों के हंगामे के बीच वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने वित्तीय वर्ष 2021-22 के द्वितीय अनुपूरक अनुदानों की मांगों और 2022-23 के आय व्ययक को सदन के पटल पर रखा। हंगामा बढ़ते देख विधानसभा अध्यक्ष दीक्षित ने 11 बजकर 17 मिनट पर विधानसभा की कार्यवाही आधा घंटा के लिए स्थगित कर दी।

बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज 2 बजे बजट पर बोलेंगे। चालू वित्तीय वर्ष में सरकार अपना दूसरा अनुपूरक बजट लेकर आ आई है। योगी सरकार अनुपूरक बजट के जरिए किसानों, श्रमिकों, बेरोजगारों और राज्य कर्मियों को साधने की कवायद में है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static