महिला हत्या खुलासा: पैसों की मांग के चलते प्रेमी ने गला दबाकर की हत्या, फिर बालू में दबाया शव

punjabkesari.in Saturday, Jul 23, 2022 - 06:29 PM (IST)

झांसी: उत्तर प्रदेश में झांसी के प्रेमनगर थानाक्षेत्र में चार दिन पहले बालू में दबी मिले महिला शव मामले का पुलिस ने शनिवार को खुलासा किया और आरोपी को गिरफ्तार किया। पूरे मामले पर पुलिस लाइन में संवाददाताओं को जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक-शहर (एसपी -सिटी) विवेक त्रिपाठी ने बताया कि प्रेमनगर थानाक्षेत्र के गोकुलपुरी इलाके में 19 जुलाई को हुई एक महिला हत्या मामले का खुलासा कर लिया गया है। महिला की हत्या के आरोप में प्रभात कुमार निवासी ठकुरियाना पुलिया नम्बर 9 पुरारी कलारी थाना प्रेमनगर को गिरफ्तार कर लिया गया है। प्रभात ने पूछताछ में अपना जुर्म कुबूल कर लिया है।

प्रभात ने 19 जुलाई को कीर्ति नामक महिला की हत्या गोकुलपुरी में की और शव को बालू के नीचे दबा दिया। पुलिस ने जानकारी मिलने पर शव को निकलवाया और महिला की पहचान शुरू की। जांच के बाद महिला की पहचान आरती निवासी ग्राम नगलाहर थाना इकदिल जिला इटावा के रुप में की गयी।  उन्होंने बताया कि बताया कि मृतका आरती के पिता ज्ञान सिंह ने अज्ञात के खिलाफ प्रेमनगर थाने में मामला दर्ज कराया था। मामला दर्ज होने के बाद पुलिस ने छानबीन शुरु कर दी। जांच में पाया गया कि प्रभात और आरती के बीच प्रेम प्रसंग था और बाद में दोनों के बीच काफी झगड़ा रहने लगा। पैसों की मांग के कारण प्रभात ने आरती की गला दबाकर हत्या कर दी और शव को बालू में दबा दिया। इसके बाद प्रभात की धरपकड़ के लिए थाना पुलिस और क्षेत्राधिकारी के साथ स्वाट टीम को आरोपी की तलाश में लगाया गया जिसे शुक्रवार देर रात गिरफ्तार कर लिया गया।       

एसपी सिटी ने कहा कि प्रभात को गिरफ्तार कर आगे की कार्रवाई की जा रही है। पुलिस ने तेजी से मामले पर काम करते हुए बहुत कम समय में मामले का खुलासा करते हुए आमजन के बीच पुलिस की कार्यशैली को लेकर अच्छी छवि बनाने का काम किया है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static