कोरोना से मुक्ति के लिए अक्षय तृतीया के शुभ मुहूर्त पर हवन पूजन करें: मोहन भागवत

punjabkesari.in Saturday, Apr 25, 2020 - 01:48 PM (IST)

लखनऊ: कोरोना महामारी के संकट से बचने के लिए राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (RSS) ने 26 अप्रैल को अक्षय तृतीया के अवसर पर जनता से हवन पूजन करने की अपील की है। इसी दिन संघ प्रमुख मोहन भागवत का वक्तव्य भी होगा, जिसे सुनने के लिए ऑनलाइन भी व्यवस्था की गई है।

RSS प्रमुख ने कहा कोरोना वायरस की दहशत पूरी दुनिया में फैली हुई है। इससे मुक्ति के लिए राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ ने 26 अप्रैल को अक्षय तृतीया के अवसर पर हवन पूजन करने करेगा। संघ प्रमुख मोहन भागवत का वक्तव्य भी होगा उन्होंने कहा कि हवन पूजन का मुख्य उद्देश कोरोना को हराना एवं विश्व कल्याण की कामना करना है।

अवध प्रांत के सह प्रांत कार्यवाहक प्रशांत भाटिया ने बताया कि आरएसएस की ओर से 26 अप्रैल के दिन समाज में विभिन्न मत, पंथ, व संघ कार्यकर्ता अपने घरों में प्रात: हवन-पूजन करेंगे। जिससे वातावरण शुद्ध हो। भटिया ने बताया कि च्च्अक्षय तृतीया के शुभ मुहूर्त में सभी लोग प्रात: 7 से 11 बजे के बीच हवन करेंगे। हवन का मुख्य उद्देश्य पयार्वरण को शुद्ध करना एवं विश्व को जल्द से जल्द कोरोना वायरस से मुक्ति मिलें इसके लिए प्रर्थना करनी है।

भाटिया ने बताया कि 26 अप्रैल की शाम 5 बजे राष्ट्रीय संघ प्रमुख डॉ. मोहन भागवत का नागपुर से उद्बोधन होगा। संघ के कार्यकतार्ओं को सरसंघचालक संबोधित करेंगे। प्रान्त संघचालक प्रभुनारायण के अनुसार सरसंघचालक वर्तमान परिदृश्य व हमारी भूमिका के विषय में कार्यकतार्ओं का उद्बोधन करेंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Ramkesh

Recommended News

Related News

static