याेगीराजः छात्र काे एडमिशन के लिए चाहिए था दिव्यांग का सर्टिफिकेट, CMO ने बना दिया पागल का सर्टिफिकेट

punjabkesari.in Thursday, Aug 13, 2020 - 03:35 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जनपद से स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई है। जहां पर एक दिव्यांग युवक को आईटीआई में एडमिशन लेना था जिसके लिए उसने सीएमओ ऑफिस में विकलांग के सर्टिफिकेट के लिए आवेदन किया था। डाक्टर ने विकलांग के बजाय पागल का सर्टिफिकेट बना दिया। डाक्टर की इस करतूत का नतीजा ये हुआ कि छात्र काे आईटीआई में एडमिशन नहीं मिल सका।

बता दें कि जब पीड़ित जॉनी को प्रमाण पत्र मिला तो उसके होश उड़ गए। स्वास्थ्य विभाग अब तक जॉनी को पागल घोषित कर चुका था। जॉनी को स्वास्थ्य विभाग की ओर से जो सर्टिफिकेट दिया गया है, उसमें जॉनी को पागल करार दिया गया है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की इस घोर लापरवाही के कारण जॉनी को आईटीआई में दाख़िला भी नहीं मिल सका।

मीडिया के माध्यम से जब यह मामला अधिकारियों के संज्ञान में आया तो स्वास्थ्य विभाग के लापरवाह कर्मचारियों के हाथ पाव फूल गए। फिलहाल अब स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने लीपापोती करते हुए जॉनी को सही सर्टिफ़िकेट देने की बात कही है। अधिकारियों ने कहा कि जांच कराई जा रही है, जिसने भी यह गलती की है, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। जरा सोचिए ऐसे लोग विभाग में बैठे है तो स्वास्थ सेवाओं को क्या हल होगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Ramkesh

Recommended News

Related News

static