गोलगप्पे बेचकर खर्च निकाला करते थे U-19 क्रिकेट वर्ल्ड कप में शतक लगाने वाले यशस्वी

punjabkesari.in Wednesday, Feb 05, 2020 - 03:02 PM (IST)

लखनऊः भारत पाकिस्तान क्रिकेट प्रतिद्वंद्विता दुनिया के सबसे अधिक खेल प्रतिद्वंद्वियों में से एक है। ऐसे में अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में भारत ने पाकिस्तान पर धमाकेदार जीत दर्ज की है। यशस्वी जायसवाल ने नाबाद शतक जड़ा जिसने टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। यशस्वी की मां ने बताया कि मैच से पहले बेटे ने उन्हें फोन किया था। इस दौरान वो बार-बार बस यही कह रहा था कि मुझे इस मैच में अच्छा प्रदर्शन करना है। मां मुझे वर्ल्ड कप जीतना है।

बता दें कि यशस्वी जायसवाल UP के भदोही जनपद के रहने वाले हैं। पाकिस्तान के खिलाफ यशस्वी ने सेमीफाइनल मैच में बहुत अच्छा प्रदर्शन करते हुए अपना शतक पूरा किया और टीम को जीत दिलाई। भदोही स्थित यशस्वी के घर में उनकी इस शानदार पारी के बाद खुशी का माहौल है। उनके परिजनों ने एक दूसरे को मिठाई खिलाकर खुशी का इजहार किया। यशस्वी के पिता और उनकी मां का कहना है कि यशस्वी के शानदार प्रदर्शन से वे बेहद खुश हैं। वो चाहते हैं कि भारतीय टीम U-19 वर्ल्ड कप जीते।

गोलगप्पे बेचकर खर्च निकालते थे यशस्वी
बता दें कि यशस्वी लंबे संघर्ष के बाद इस मुकाम पर पहुंचे हैं। एक समय था, जब यशस्वी मुंबई में गोलगप्पे बेचकर अपना खर्च निकालते थे। आज जिस तरह से यशस्वी अंडर-19 टीम में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं, उससे उनके परिजन बेहद खुश हैं।

यशस्वी के पिता भूपेंद्र जायसवाल ने कहा कि यशस्वी के प्रदर्शन से वो बहुत खुश हैं। उन्होंने कहा है कि बेटा फाइनल जीत कर आना, विश्व कप लेकर घर आना। उन्होंने कहा कि मेरा बेटा दबाव में बहुत अच्छी तरह खेलता है। मुकाबला पाकिस्तान से हो या किसी अन्य टीम से, वो अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देता है। वो चाहते हैं कि सेमीफाइनल की तरह ही फाइनल में भी यशस्वी शतक जड़े और विश्व कप जीतकर देश और परिवार का नाम रोशन करे।

बार-बार कह रहा था मां मुझे अच्छा प्रदर्शन करना है
वहीं यशस्वी की मां कंचन जायसवाल कहती हैं कि बेटा अपनी प्रतिभा से देश का और हमारा नाम रोशन कर रहा है। हम बस यही चाहते हैं कि वो सीनियर टीम में आए। उन्होंने बताया कि पाकिस्तान से मैच से पहले यशस्वी ने उन्हें फोन किया था। इस दौरान वो बस यही बार-बार कह रहा था कि मुझे इस मैच में अच्छा प्रदर्शन करना ही है। मां, मुझे वर्ल्ड कप जीतना है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Related News

Recommended News

static