फर्रुखाबाद में 2 दिवसीय दौरे पर पहुंचे योगेंद्र उपाध्याय, सरकार की उपलब्धियों को प्रदर्शित करती पुस्तिका का किया विमोचन

punjabkesari.in Saturday, Mar 25, 2023 - 05:28 PM (IST)

फर्रुखाबाद (दिलीप कटियार): उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) फर्रुखाबाद (Farrukhabad) जनपद में प्रभारी मंत्री योगेंद्र उपाध्याय जिले में 2 दिन के दौरे पर पहुंचे। जहां पहुंचकर फर्रुखाबाद महोत्सव का उद्घाटन करने के बाद आज कलेक्ट्रेट परिसर में अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करते हुए प्रभारी मंत्री ने मीडिया से रूबरू होकर प्रदेश सरकार की उपलब्धियों को प्रदर्शित करती पुस्तिका का विमोचन किया। वहीं प्रभारी मंत्री ने प्रदेश में माफियाओं पर हुई बड़ी कार्रवाई के साथ भारत की पहचान देश विदेश में मोदी और योगी के नाम से बनी।

PunjabKesari

मिली जानकारी के अनुसार, प्रभारी मंत्री ने बताया कि उत्तर प्रदेश में पाँच एयरपोर्ट बनाने का काम प्रदेश सरकार समेत केंद्र की सरकार डबल इंजन की सरकार कर रही है। बिजली कृषि और तकनीकी से किसानों को जोड़ने का काम प्रदेश सरकार ने किया है। प्रदेश में 4 विश्वविद्यालय को ए प्लस प्लस की रैंकिंग मिली प्रदेश में खेलने के लिए ग्रामीण इलाकों में 82 स्टेडियमों का निर्माण भी सरकार लगातार करा रही है। शिक्षा को लेकर भी यूपी सरकार लगातार बड़े कदम उठाते हुए प्रदेश में विश्वविद्यालय के साथ निजी स्कूलों का एक पूरा जाल बिछाने का काम सरकार कर रही है।

यह भी पढ़ेंः योगी सरकार के 6 साल पूरे होने पर CM योगी करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस, 1 साल में तय लक्ष्यों के सापेक्ष हुए कार्यों की देंगे जानकारी

PunjabKesari

देश में प्रथम स्थान पर है प्रदेश की कई योजनाएंः प्रभारी मंत्री  
प्रभारी मंत्री ने कहा कि, प्रदेश में वन डिस्टिक वन प्रोडक्ट से प्रदेशवासियों के व्यवसाय को एक बड़ी उपलब्धि मिली है। उत्तर प्रदेश से लगातार बड़े पैमाने पर व्यवसायियों का सामान एक्सपोर्ट किया जा रहा है। राज्य में 1700000 युवाओं को रोजगार मिलेगा। प्रदेश में नई स्टार्टअप नीति आईटी नीति डाटा सेंटरों को उत्तर प्रदेश में बड़े पैमाने पर लगाए जा रहे हैं। जिससे बेंगलुरु के बाद में उत्तर प्रदेश प्रदेश में नए आईटी सेंटर का हब बनने की ओर अग्रसर है प्रदेशवासियों को सरकार की तरफ से मिलने वाली सुविधाओं का लाभ सीधे उन तक पहुंच रहा है। प्रदेश में पहले योजनाओं के नाम पर यूपी पिछड़ा माना जाता था और नीचे से गिना जाता था, लेकिन आज उत्तर प्रदेश की कई योजनाएं देश में प्रथम स्थान पर है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static