योगी आदित्यनाथ ने जनता से की बहकावे में न आने की अपील

punjabkesari.in Saturday, Dec 21, 2019 - 10:48 AM (IST)

लखनऊ: संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के कई जिलों में हुए हिंसक प्रदर्शन के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य की जनता से नागरिकता कानून पर फैलाए जा रहे 'भ्रम और बहकावे' में नहीं आने की अपील की है। 

मुख्यमंत्री ने देर रात जारी एक बयान में पूरे प्रदेश में शांति बहाली की अपील करते हुए कहा कि लोग अफवाहों में न पड़ें और उपद्रवी तत्वों के उकसावे में भी न आएं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेताओं के बयान और सपा नेताओं के कृत्य अत्यन्त दुर्भाग्यपूर्ण हैं। राजनीतिक रोटी सेंकने के लिए नागरिकता कानून के नाम पर ये दल लगातार भ्रम पैदा कर रहे हैं। योगी ने दोहराया कि जहां भी सार्वजनिक संपत्ति को उपद्रवियों ने क्षति पहुंचायी है, उसकी भरपाई, वीडियो फुटेज तथा अन्य पुष्ट प्रमाणों के आधार पर चिन्हित किए जा रहे उपद्रवियों की संपत्तियों को जब्त करके की जाएगी। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पहले ही कह चुके हैं कि नागरिकता कानून किसी जाति, मजहब के खिलाफ नहीं है। यह प्रत्येक नागरिक को सुरक्षा की गारंटी देता है। इसके बाद भी इस प्रकार का हिंसक प्रदर्शन भारत के कानून को नकारने जैसा है। उन्होंने कहा कि कानून को हाथ में लेकर उपद्रव तथा हिंसा की छूट किसी को भी नहीं दी जा सकती।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static