Holi 2023: योगी ने गोरखपुर में खेली फूलों की होली, कहा- किसी के प्रति अपने मन में ना रखें घृणा और ईर्ष्या

punjabkesari.in Wednesday, Mar 08, 2023 - 12:24 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने आज गोरखपुर (Gorakhpur) में नरसिंह भगवान शोभायात्रा (Procession) में हिस्सा लिया और आरती करने के बाद फूलों की होली (Holi of flowers) खेली। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि होली (Holi) हमेशा इस बात की प्रेरणा देता है कि किसी प्रकार की घृणा, ईर्ष्या अपने मन में किसी के प्रति न रखें।

PunjabKesari

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आगे कहा कि इस त्योहार में न जाति भेद है न वर्ग भेद है। छोटे, बड़े, हर वर्ग के लोग इसके साथ जुड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि पर्व और त्योहार कैसे होने चाहिए ये शोभायात्राएं इसका उदाहरण तय करती है। उन्होंने पर्व और त्योहार भारत की प्राचीनता को प्रदर्शित करता है, भारत की समृद्धिशाली संस्कृति का प्रतीक है।

PunjabKesari

मिली जानकारी के मुताबिक, शोभायात्रा पांडेयहाता से शुरू होकर घंटाघर, मदरसा चौक, लालडिग्गी, घासीकटरा, जाफरा बाजार, बेनीगंज, चरणलाल चौक, आर्यनगर, बक्शीपुर, नखास चौक, घंटाघर से नॉर्मल होते हुए पुन: पांडेहाता चौक पहुंचकर संपन्न हुई। इस दौरान शोभायात्रा में सबसे आगे घोड़ा, फिर बैंड-बाजा और अंत में भक्त प्रहलाद और होलिका की झांकी थी। युवा होली के गीतों पर नाच गा रहे थे। शोभायात्रा जिस ओर से गुजरी लोगों ने रंग, अबीर और गुलाल से उसका स्वागत किया। इससे पूरे माहौल में रंगमय हो गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static