IIM की पाठशाला में बोले योगी आदित्यनाथ- उम्र भर सीखता है मनुष्य

punjabkesari.in Monday, Sep 09, 2019 - 10:01 AM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भारतीय प्रबंधन संस्थान (IIM) परिसर में मंत्रियों की पाठशाला के उद्घाटन सत्र में कहा कि जीवन सीखने के लिए है और मनुष्य उम्र भर सीखता है। सीखने के लिए कोई उम्र नहीं होती।
PunjabKesari
मुख्यमंत्री ने कहा कि हमे सीखने के लिए जहां कहीं भी अवसर मिले उसका लाभ अवश्य लेना चाहिए। प्रदेश के सर्वांगीण विकास में इस तरह के प्रशिक्षण कार्यक्रम सहायक सिद्ध हो सकते हैं। प्रदेश सरकार सुशासन, प्रबंधन, नेतृत्व कौशल और जनभागीदारी को बेहतर ढंग से जानने के लिए IIM संस्थान से सहयोग प्राप्त कर रही है। पहली बार किसी राज्य सरकार ने देश में अपने राजनीतिक नेतृत्व की दक्षता के लिए देश के इस श्रेष्ठ प्रबंधन संस्थान से प्रशिक्षण लेने का फैसला किया है।
PunjabKesari
उन्होंने अपने अनुभव साझा करते हुए कहा कि एक प्रशासनिक अधिकारी द्वारा दिए गए सुझावों को प्राथमिक विद्यालयों पर लागू किया। इसका काफी फायदा हुआ। शासन की योजनाओं को जनता तक पहुंचाने में शिक्षण संस्थान महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं। इस मौके पर योगी ने प्राथमिकताएं तय करने के साथ देश व चुनिंदा विकसित राज्यों की तुलना में यूपी की सामाजिक-आर्थिक संदर्भों की जानकारी दी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepika Rajput

Related News

static