'वो प्रधानमंत्री बनना चाहते हैं दिल्लीवाले उन्हें समझाएंगे'- अखिलेश का CM योगी पर तंज

punjabkesari.in Monday, Aug 26, 2024 - 07:52 PM (IST)

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के बांग्लादेश पर दिए गए बयान पर तंज कसते हुए सोमवार को कहा कि वह (योगी) प्रधानमंत्री बनना चाहते हैं, कम से कम उन्हें प्रधानमंत्री का ''रोल प्‍ले'' नहीं करना चाहिए। सपा प्रमुख यादव ने यहां सोमवार को संवाददाताओं से बातचीत के दौरान एक सवाल के जवाब में कहा कि ''वह (योगी आदित्यनाथ) प्रधानमंत्री बनना चाहते हैं।

विदेश नीति से जुड़े मामलों में प्रधानमंत्री तय करेंगे किस देश से कैस संबंध रखना है
कम से कम उन्हें प्रधानमंत्री का ''रोल प्‍ले'' (भूमिका) नहीं करना चाहिए।'' यादव ने देश की विदेश नीति से जुड़े मामलों को लेकर कहा, ''यह कार्य प्रधानमंत्री जी का है, भारत सरकार का है कि दुनिया में किस देश के साथ कैसा संबंध रखना है। यह पहली बार मुख्यमंत्री जी नहीं कह रहे हैं। मुख्यमंत्री जी पहले भी कह चुके हैं। मुझे उम्मीद है कि दिल्ली वाले (केन्‍द्र सरकार) उन्हें समझाएंगे कि दिल्ली वाले फैसलों में वह हस्तक्षेप न करें।' उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने समृद्धि की पराकाष्ठा तक पहुंचने के लिए लोगों से एकजुट रहने की अपील करते हुए सोमवार को आगरा में कहा कि बांग्लादेश में हुईं गलतियां भारत में नहीं होनी चाहिए। योगी ने कहा, ‘‘राष्ट्र से बढ़कर कुछ नहीं हो सकता, राष्ट्र तभी मजबूत होगा, जब हम सब एकजुट रहेंगे। बंटेंगे तो कटेंगे।''

‘बांग्लादेश में देख रहे हैं न, वो गलतियां यहां नहीं होनी चाहिए
मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘बांग्लादेश में देख रहे हैं न, वो गलतियां यहां नहीं होनी चाहिए। एक रहेंगे- नेक रहेंगे, सुरक्षित रहेंगे और समृद्धि की पराकाष्ठा तक पहुंचेंगे।'' बांग्लादेश में, हाल में बड़े पैमाने पर सरकार विरोधी प्रदर्शन हुए हैं, जिस कारण प्रधानमंत्री पद से शेख हसीना को हटना पड़ा और देश छोड़ना पड़ गया। हालांकि, इसके बाद भी पड़ोसी देश में हिंसा की घटनाएं जारी रहीं, जिनमें हिंदू अल्पसंख्यक समुदाय पर लक्षित हमले किये गए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Related News

static