एकल प्रयोग वाली प्लास्टिक से मुक्ति गांधी के सपनों को पूरा करने जैसा होगा: योगी

punjabkesari.in Wednesday, Oct 02, 2019 - 09:18 AM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि एकल प्रयोग वाली प्‍लास्टिक से मुक्ति और पर्यावरण का संरक्षण महात्‍मा गांधी के सपनों को पूरा करने जैसा होगा। योगी ने महात्‍मा गांधी की 150वीं जयंती की पूर्व संध्‍या पर अवध शिल्‍प ग्राम में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि 2 अक्‍टूबर को पूरा देश गांधी जी और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्‍त्री को नमन करेगा।

मुख्‍यमंत्री कहा कि मिट्टी के बर्तन और अन्‍य उत्‍पादों को प्‍लास्टिक के विकल्‍प के तौर पर इस्‍तेमाल किया जाना चाहिए, ताकि पर्यावरण को बचाया जा सके। महात्मा गांधी जी के मूल्यों व आदर्शों को अपनाते हुए सरकार ने स्वच्छता पर विशेष बल दिया है। प्रदेश को स्वच्छ भारत मिशन में सर्वाधिक जनसहभागिता के लिए प्रथम पुरस्कार प्राप्त हुआ है। इस मिशन के तहत प्रदेश में 02 करोड़ 61 लाख शौचालयों का निर्माण कराया गया है।

समारोह के दौरान उत्तर प्रदेश गोसेवा आयोग की नवीन वेबसाइट का लोकार्पण किया गया। इस वेबसाइट की सहायता से जनसामान्य को गो सेवा आयोग के कार्यकलाप के संबंध में अद्यतन जानकारी सुलभ होगी। वेबसाइट पर शिकायतों के निस्तारण के लिए विशेष लिंक उपलब्ध करवाया गया है, जिस पर गोपालक और गोप्रेमी सूचना व शिकायत प्रदान कर सकते हैं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepika Rajput

Recommended News

Related News

static