Yogi Cabinet Meeting: आज सीएम योगी की अध्यक्षता में होगी कैबिनेट बैठक, कई प्रस्वारों पर लगेगी मुहर

punjabkesari.in Tuesday, Aug 27, 2024 - 03:55 PM (IST)

Yogi Cabinet Meeting: आज यानी मंगलवार शाम 4ः30 बजे लोकभवन में उत्तर प्रदेश सरकार की कैबिनेट बैठक होगी। यह बैठक सीएम योगी की अध्यक्षता में होगी। बैठक में शिक्षा, नमामि गंगे, आईटी और इलेक्ट्रॉनिक्स, अवस्थापना, स्टांप एवं रजिस्ट्रेशन और चिकित्सा से जुड़े प्रस्ताव समेत करीब दो दर्जन प्रस्ताव पेश किए जाएंगे।

इन प्रस्तावों पर होगी चर्चा
जानकारी के मुताबिक, बैठक में राज्य के विकास और प्रशासन से जुड़े कई प्रस्तावों पर निर्णय लेना है. इनमें संभावित रूप से सामाजिक, आर्थिक, और अवसंरचना से संबंधित योजनाओं और नीतियों पर विचार-विमर्श किया जाएगा। माध्यमिक शिक्षा में छात्रवृति दरों में संशोधन का प्रस्ताव रखा जाएगा। योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में आयोजित यह बैठक राज्य सरकार की प्राथमिकताओं और आगामी योजनाओं को दिशा देने के लिए महत्वपूर्ण मानी जा रही है। बैठक के बाद, राज्य की नीतियों में संभावित बदलाव और नई योजनाओं की जानकारी उपलब्ध हो सकेगी।

यह भी पढ़ेंः Gorakhpur News: जन्माष्टमी के दूसरे दिन CM Yogi ने की गोसेवा, अपने हाथों से खिलाया गुड़ और केला
अनुशासन प्रिय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व्यस्त दिनचर्या के बावजूद ईश्वर की आराधना और गोसेवा के लिये समय निकाल ही लेते हैं। सोमवार को बंशीधर भगवान श्रीकृष्ण के जन्मोत्सव के विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेने के बाद योगी ने आज यानी मंगलवार की शुरुआत गोरखनाथ मंदिर में गोसेवा से की। सोमवार रात गोरखनाथ मंदिर में श्रीकृष्ण जन्मोत्सव मनाने के बाद सीएम योगी ने आज सुबह मंदिर की गौशाला में गौ सेवा की। उन्होंने गोशाला का भ्रमण कर गोवंश का हाल जाना और उन्हें खूब दुलारकर अपने हाथों से गुड़ और केला खिलाया।

यह भी पढ़ेंः Gorakhpur News: गोरखनाथ मंदिर में श्रीकृष्ण जन्मोत्सव में शामिल हुए CM योगी, कन्हाई को पालने में झुलाकर दी जन्मोत्सव की बधाई
गोरखपुर के गोरखनाथ मंदिर में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी का पर्व उत्साह और उमंग के साथ मनाया गया, जिसमें उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री एवं गोरक्षपीठाधीश्वर योगी आदित्यनाथ सोमवार की रात शामिल हुए। योगी आदित्यनाथ, हर साल उत्सव मनाने की परंपरा को जारी रखते हुए उत्सव में भाग लेने के लिए सोमवार को रात करीब साढ़े 8 बजे लखनऊ से गोरखपुर पहुंचे। ​​​​​​​

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Related News

static