योगी सरकार का तोहफा- रक्षाबंधन में बहनों की लिए फ्री बस सर्विस

punjabkesari.in Sunday, Aug 02, 2020 - 09:26 AM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश में रविवार को लॉकडाउन के बावजूद मिष्ठान और राखी की दुकाने खुली रहेंगी जबकि रक्षाबंधन के मौके पर तीन अगस्त को महिलाओं के लिये बस सेवा निशुल्क रहेगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को कहा कि रक्षा बन्धन के मद्देनजर पर्व के द्दष्टिगत दो अगस्त को राखी तथा मिठाई की दुकानें खुली रहेंगी। ज्ञातव्य है कि वर्तमान में कोविड-19 तथा संचारी रोगों पर नियंत्रण के उद्देश्य से प्रदेश में संचालित विशेष स्वच्छता एवं सैनिटाइजेशन अभियान के लिए प्रत्येक शनिवार तथा रविवार को बाजारों की साप्ताहिक बन्दी निर्धारित है।

राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री ने पिछले तीन सालों की तरह इस बार भी रक्षा बन्धन के पर्व पर उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम की समस्त श्रेणी की बसों में महिलाओं को नि:शुल्क बस यात्रा की सुविधा प्रदान करने के निर्देश दिए हैं। इसके तहत दो अगस्त की मध्य रात्रि 12 बजे से तीन अगस्त की मध्य रात्रि 12 बजे के बीच निगम की सभी श्रेणी की बसों में महिला यात्रियों को नि:शुल्क बस यात्रा की सुविधा उपलब्ध होगी। 

योगी ने रक्षा बन्धन के पर्व पर पुलिस को सघन पैट्रोलिंग करने के निर्देश भी दिए हैं। उन्होने कहा कि रक्षा बन्धन के अवसर पर कोविड-19 के प्रोटोकॉल का पूर्ण पालन किया जाए। कोई भी सार्वजनिक आयोजन न किया जाए। पर्व के सभी अनुष्ठान घर पर ही रहकर किए जाएं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Related News

Recommended News

static