योगी सरकार ने कसा भू-माफियाओं पर शिकंजा, जारी की 49 लोगों की सूची

punjabkesari.in Wednesday, Aug 02, 2017 - 04:48 PM (IST)

वाराणसीः योगी सरकार ने भू-माफियाओं के खिलाफ शिकंजा कसना शुरु कर दिया है। सरकार के आदेश के बाद जिला प्रशासन ने 49 भू-माफियाओं की सूची जारी की है। इस सूची में कुछ चौंकाने वाले नाम सामने आए हैं, जिनमें सनबीम ग्रुप के चेयरमैन दीपक मधोक का नाम शामिल है। इनके इलावा पूर्व बसपा नेता अमीरचंद पटेल का भी नाम इस सूची में शामिल है।
PunjabKesari
जानकारी के मुताबिक सनबीम ग्रुप के चेयरमैन दीपक मधोक भू-माफियाओं की सूची में पहले स्थान पर है। आरोप है कि दीपक मधोक ने अपने सनबीम ग्रुप का सारा साम्राज्य सरकारी जमीनों पर खड़ा किया हुआ है, जिसमें नाले और तालाब भी शामिल है। सनबीम ग्रूप के कई स्कूल भी जांच के दायरे में है। जिला प्रशासन की ओर से जारी सूची के बाद हड़कंप मचा हुआ है।

कचहरी स्थित भीमनगर, लहरतारा और करसड़ा स्थित स्कूल की जमीन जांच के दायरे में है। दीपक के रुतबे के आगे जिला प्रशासन हर बार नतमस्तक होता आया है, लेकिन योगी सरकार में उनकी एक ना चली। जिला प्रशासन ने ना सिर्फ उन्हें चिन्हित भू-माफियाओं की श्रेणी में शामिल किया बल्कि नंबर-1 पर रखा है। जिला प्रशासन की कार्रवाई दीपक मधोक के लिए बड़ा झटका मानी जा रहा है।

वहीं सूची में पूर्व बीएसपी नेता अमीरचंद पटेल का नाम भी शामिल है। जिला प्रशासन ने चिन्हित भू-माफियाओं के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के संकेत दिए हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एएलएमटीएफ बनाने की घोषणा की थी। प्रत्येक जिले में यह टास्क फोर्स का गठन किया गया था। इसी के आधार पर ये कार्रवाई शुरू की गई है।

जिला प्रशासन योगेश्वव राम मिश्रा के कहा कि राजकीय सम्पतियों पर और सार्वजनिक स्थलों पर कोई बलपूर्वक कूटरचना करके कब्जा करता है या करवाता है तो एेसे कार्यकर्त्ता को चिन्हित किया जाए। पहले कब्जा की गई जमीनों को खाली कराया जाएगा। फिर उनके विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की जाएगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static