योगी सरकार जनता के भरोसे पर खरी,  सपा खो चुकी जनाधिकार: कैबिनेट मंत्री

punjabkesari.in Sunday, Jul 11, 2021 - 11:11 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार के प्रवक्ता एवं कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा कि गुंडों की पार्टी कहलाने वाली समाजवादी के मुखिया अखिलेश यादव को पहले अपने गिरेबान में झांकना चाहिए। हार से बौखलाए अखिलेश अनाप-शनाप बयानबाजी कर रहे हैं। सिंह ने रविवार को कहा कि सरकार ने चुनाव में गड़बड़ी करने की कोशिश करने वालों पर नकेल कसने का काम किया है। इसी वजह से प्रदेश में शांतिपूर्ण तरीके से पंचायती चुनाव सम्पन्न हो सके। जनता ने योगी सरकार की नीतियों पर अपना भरोसा जताते हुए भाजपा प्रत्याशियों को एतिहासिक जीत दिलाई है।       

उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी अपना जनाधार खो चुकी है। अपनी करारी हार से तिलमिलाएं अखिलेश यादव कुछ भी बयानबाजी करने से नहीं चूक रहे हैं। भाजपा ने जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव में 73 प्रत्याशी खड़े किए थे। इसमें 66 प्रत्याशियों ने विजय हासिल की है। जो योगी सरकार की नीतियों की देन है। ट्वीटरजीवी अखिलेश अपने एसी कमरे से बाहर निकलेंगे तो उनको सरकार की नीतियां दिखाई देंगी। समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने कई जगहों पर चुनाव में गड़बड़ी करने की कोशिश की लेकिन सरकार की सख्ती के आगे वह कामयाब नहीं हो सके।       

सिंह ने कहा कि भाजपा कार्यकर्ताओं कोविड के दौरान लोगों की मदद की। सरकार की नीतियों को घर-घर पहुंचाया। जनता ने योगी सरकार की नीतियों पर भरोसा जताते हुए प्रत्याशियों को विजयी बनाया, जो समाजवादी पार्टी से बर्दाश्त नहीं हो रहा है। गांवों और किसानों का विकास सरकार की प्राथमिकता है। सरकार ने ग्राम पंचायतों को बजट बढ़ाया, इससे गांवों की विकास योजनाओं ने रफ्तार पकड़ी है। उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव अपनी आरामगाह से बाहर आएंगे तो उनको कोरेाना प्रबंधन को लेकर किए गए योगी सरकार के काम नजर आएंगे। कोरोना संक्रमण में प्रदेश सरकार की नीतियों की तारीफ डब्लूएचओ, मुम्बई हाईकोर्ट से लेकर नीति आयोग तक कर चुका है। वैक्सीनेशन और टेस्टिंग में यूपी सरकार पूरे देश में अव्वल है। प्रदेश में आक्सीजन की कमी दूर करने के लिए 528 प्लांट लगाए जा रहे हैं। इसमें से 133 प्लांट शुरू हो चुके हैं जबकि अखिलेश यादव की सरकार में महज 23 प्लांट ही क्रियाशील थे।      

योगी सरकार के बेहतर कोविड मैनेजमेंट के चलते यूपी में पॉजिटिविटी दर 0.04 प्रतिशत हो चुकी है। यूपी में सबसे अधिक जनसंख्या होने के बाद भी 29 जिले ऐसे हैं, जहां एक भी कोरोना संक्रमण का मामला नहीं है जबकि 45 जिलों में कोरोना संक्रमण के मामले ईकाई में हैं। यूपी में कोरोना की रिकवरी दर 98.6 प्रतिशत पहुंच गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static