देश में वैक्सीनेशन का आंकड़ा 100 करोड़ के पार होने पर CM योगी ने जताई खुशी, कहा- कोरोना की हार तय है

10/21/2021 10:50:49 AM

लखनऊ: वैश्विक महामारी कोविड-19 के टीकाकरण का आंकड़ा 100 करोड़ पार करने पर खुशी का इजहार करते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कुशल नेतृत्व में कोरोना की हार तय हो चुकी है। योगी ने गुरूवार को ट्वीट किया ‘‘ देश में अब तक रिकॉर्ड 100 करोड़ कोविड टीके का सुरक्षा कवच प्रदान किया जा चुका है। यह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कुशल नेतृत्व, प्रतिबद्ध स्वास्थ्य कर्मियों के परिश्रम एवं अनुशासित नागरिकों की सहभागिता का सुफल है। कोरोना की हार तय है।''

योगी ने गुरूवार को लखनऊ के निराला नगर में सरस्वती शिशु मंदिर में वैक्सीन बूथ का निरीक्षण किया और वहां मौजूद स्वास्थ्यकर्मियों से टीकाकरण अभियान के बारे में जानकारी प्राप्त की। उन्होंने टीका लगवाने आये लोगों से भी बात कर उन्हे प्रोत्साहित किया। गौरतलब है कि कोरोना वायरस के खिलाफ भारत ने गुरूवार सुबह 9.48 बजे 100 करोड़ डोज लगाने के आंकड़े को पार कर दुनिया के सामने एक मिसाल पेश की है। देश में लगभग 75 प्रतिशत वयस्कों को टीके की कम से कम एक खुराक लग चुकी है, जबकि 31 प्रतिशत आबादी को दोनों खुराक लग चुकी है।

वहीं उत्तर प्रदेश के 42 जनपदों में आज एक भी एक्टिव केस नहीं है, जबकि 17 जिलों में एक-एक एक्टिव केस ही शेष हैं। विगत 24 घंटे में हुई 01 लाख 61 हजार 410 सैम्पल की टेस्टिंग में 07 जिलों में कुल 12 नए संक्रमित मरीज पाए गए, जबकि 14 मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए। वर्तमान में प्रदेश में एक्टिव कोविड केस की संख्या 107 रह गई है। अब तक 16 लाख 87 हजार 62 प्रदेशवासी कोरोना संक्रमण से मुक्त होकर स्वस्थ हो चुके हैं। अद्यतन स्थिति के अनुसार प्रदेश में 12 करोड़ 21 लाख 40 हजार से अधिक कोविड वैक्सीन डोज लगाए जा चुके हैं। 09 करोड़ 43 लाख लोगों को पहली डोज मिल चुकी है, जबकि 02 करोड़ 78 लाख से अधिक लोगों ने टीके की दोनों डोज प्राप्त कर ली है।  कोविड टीकाकरण के लिए पात्र 18.88 फीसदी लोग पूरी तरह कोविड टीकाकवर प्राप्त कर चुके हैं। 63.97 फीसदी से लोगों ने कम से कम एक डोज लगवा ली है।

प्रदेश में जनपद अलीगढ़, अमरोहा, औरैया, आजमगढ़, बदायूं, बागपत, बलिया, बलरामपुर, बाराबंकी, बस्ती, बहराइच, बिजनौर, चन्दौली, चित्रकूट, देवरिया, एटा, इटावा, फर्रुखाबाद, फतेहपुर, गोंडा, हमीरपुर, हरदोई, हाथरस, झांसी, कानपुर देहात, कानपुर नगर, कासगंज, कौशाम्बी, कुशीनगर, लखीमपुर-खीरी, ललितपुर, महोबा, मीरजापुर, मैनपुरी, मुरादाबाद, प्रतापगढ़, रामपुर, संतकबीरनगर, शामली, श्रावस्ती, सीतापुर, उन्नाव और सोनभद्र में कोविड का एक भी मरीज शेष नहीं है। यह जनपद आज कोरोना संक्रमण से पूरी तरह मुक्त हैं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Umakant yadav

Related News

Recommended News

static