इंतजार हुआ खत्म! अयोध्या में Shriram Mandir के भव्य उद्घाटन के लिए Yogi Adityanath ने जनता को किया आमंत्रित

punjabkesari.in Thursday, May 25, 2023 - 11:27 AM (IST)

अयोध्या: Shriram Mandir: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या में अगले साल होने वाले राम मंदिर के भव्य उद्घाटन में शामिल होने के लिए जनता को आमंत्रित किया है। राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने कहा कि योगी अयोध्या में चल रही विभिन्न परियोजनाओं की प्रगति की सक्रिय रूप से निगरानी कर रहे हैं, जो बुनियादी ढांचे के विकास की सुगबुगाहट देख रही है, क्योंकि यह भव्य उद्घाटन की तैयारी कर रहा है।

PunjabKesari

13 किलोमीटर लंबे रामपथ के निर्माण की दिशा में भी चल रहा है काम
प्रवक्ता के अनुसार, राज्य सरकार अयोध्या में शहर के हवाई अड्डे और रेलवे स्टेशन के विस्तार सहित बुनियादी ढांचा परियोजनाओं पर तेजी से काम कर रही है। सहादतगंज से नया घाट तक 13 किलोमीटर लंबे रामपथ के निर्माण की दिशा में भी काम चल रहा है। राम जानकी पथ और भक्ति पथ के विकास के लिए योजनाएं चल रही हैं। राम जानकी पथ की चौड़ाई 30 मीटर होगी, जबकि भक्ति पथ 14 मीटर चौड़ा होगा। इन विकासों का उद्देश्य श्री राम जन्मभूमि और हनुमान गढ़ी मंदिर में भक्तों की आवाजाही को सुविधाजनक बनाना है।

PunjabKesari

परियोजना से प्रभावित लोगों को नव विकसित परिसरों में दुकानें की गई हैं आवंटित
आपको बता दें कि इस बीच एक प्रवक्ता ने कहा कि अयोध्या में निर्माणाधीन मंदिर के आसपास के क्षेत्र के विकास के लिए स्वेच्छा से अपना दुकान परिसर उपलब्ध कराने वाले दुकानदारों के लिए सरकार की मुआवजा वितरण प्रक्रिया सुचारू रूप से चल रही है। परियोजना से प्रभावित लोगों को नव विकसित परिसरों में दुकानें आवंटित की गई हैं। इसके अतिरिक्त, कई दुकानदारों को संपत्ति के मालिकों के सहयोग से उनके मूल स्थानों पर पुनर्वासित करने के प्रयास किए गए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static