योगी के मंत्री का अजीबोगरीब बयान, कहा- गोहत्या कम हुई इसलिए खूब बरसे बादल

punjabkesari.in Thursday, Oct 03, 2019 - 01:12 PM (IST)

लखनऊः क्या गोहत्या का संबंध बरसात से हो सकता है। वैज्ञानिक रूप से तो नहीं, लेकिन उत्तर प्रदेश के मंत्री ने बरसात को गोहत्या से जोड़ दिया है। महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर यूपी विधानसभा के 36 घंटे के विशेष सत्र में आज पशुधन राज्यमंत्री जयप्रकाश निषाद ने कहा कि जब से यहां योगी सरकार बनी है, तब से अवैध बूचड़खाने बंद हो गए हैं। गोहत्या भी कम हुई है। इसलिए प्रकृति ने भी साथ दिया है और इस बार खूब बारिश हुई।

उन्होंने पशुपालन विभाग की योजनाओं और उपलब्धियों के साथ ही मत्स्य पालन के लिए मछुआरों के हित में उठाए गए कदमों के बारे में भी बताया। वहीं ऊर्जा राज्यमंत्री रमाशंकर ने कहा कि ढाई साल में बिजली आपूर्ति में काफी सुधार आया है। अब किसानों को सिंचाई के लिए रात-रात भर जागकर बिजली आने का इंतजार नहीं करना पड़ता है। पीडब्ल्यूडी राज्यमंत्री चंद्रिका प्रसाद ने कहा कि हर जिला मुख्यालय को चार लेन और ब्लॉक व तहसील मुख्यालयों को दो लेन सड़कों से जोड़ा जा रहा है।

नगर विकास राज्यमंत्री गिरीश यादव ने नगरीय जीवन के विकास के लिए उठाए गए कदमों की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि रेरा का गठन किया है, ताकि घर खरीदने वाले लोगों के साथ अन्याय नहीं हो सके। कृषि राज्यमंत्री रणवेंद्र प्रताप सिंह ने जैविक खेती को बढ़ावा देने पर जोर दिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepika Rajput

Recommended News

Related News

static