सदन में अखिलेश के वार पर योगी का पलटवार, कहा- दूसरों को उपदेश देना बहुत आसान है

punjabkesari.in Tuesday, Sep 20, 2022 - 01:43 PM (IST)

लखनऊ: विधानसभा के मॉनसून सत्र का आज दूसरा दिन है। नेता प्रतिपक्ष सपा प्रमुख अखिलेश ने सरकार से कई सवाल किए। जिसका जवाब देते हुए सीएम योगी ने कहा कि पर उपदेश कुशल बहुतेरे... दूसरों को उपदेश देना बहुत आसान है। उन्होंने कहा कि दुर्भाग्य से प्रदेश में चार बार सपा की सरकार रही है।
PunjabKesari

योगी ने कहा प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाओं में पिछले पांच साल में उल्लेखनीय सुधार हुआ है। पूर्वांचल में पहले इंसेफलाइटिस से हर साल सैकड़ों मौतें होती थीं पर अब साल दर साल मौतों में कमी होते-होते इस बार एक भी मौत नहीं हुई है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की शिक्षा व स्वास्थ्य सेवाओं की जितनी बदहाली तथाकथित समाजवादियों ने की उतनी किसी ने नहीं की। मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर जो बेहतर से बेहतर हो सकता है वो करने के लिए हमारी सरकार प्रतिबद्घ है।
PunjabKesari
मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाओं का विकास किया जा रहा है। डबल इंजन की सरकार में अब तक कोरोना वैक्सीन की 38 करोड़ डोज दी जा चुकी है। लोकतंत्र में प्रतिपक्ष की भी बड़ी भूमिका है। ऐसे में नेता प्रतिपक्ष को ऐसे बयान नहीं देना चाहिए जो कि तथ्यगत न हो। नेता सदन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का बयान सुनने के बाद नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि हम नेता सदन के बयान से संतुष्ट नहीं हैं इसलिए सदन से वॉक आउट कर रहे हैं।
PunjabKesari
वहीं अखिलेश ने कहा कि सरकार बताए कि प्रदेश के अस्पताल के लिए कितनी मशीनों को खरीदा है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश की स्वास्थ्य सेवाएं बदहाल है सरकार बताए कि क्या बजट की कमी है। अखिलेश ने कहा कि प्रदेश की जनता का झोलाछाप डॉक्टर इलाज कर रहे है। सरकारी अस्पतालों में न तो दवाई है न ही डॉक्टर हैं आखिर क्या वजह है ।

उन्होंने कि सरकारी अस्पतालों को खत्म करना चाहती है,  आज गांव के लोगों को एम्बुलेंस नहीं मिल पर रही है। कैंसर के मरीजों की संख्या बढ़ रही है। सरकार इस पर कुछ नहीं कर रही है। आज लोगों को कैंसर के इलाज के लिए मुंबई, दिल्ली जाना पड़ रहा है। उन्होंने गोंडा में पुलिस कस्टडी में मौत पर सवाल उठाए।  उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार में लोगों को मरीज को ठेले पर लेकर जाना पड़ता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Imran

Recommended News

Related News

static