देश की सबसे पुरानी पार्टी का इतिहास रहा है षडय़ंत्रों से भरा: योगी

punjabkesari.in Wednesday, Jan 02, 2019 - 03:09 PM (IST)

 

लखनऊः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुये कहा कि देश की सबसे पुरानी पार्टी का इतिहास षडय़ंत्रों से भरा पड़ा है। आतंकियों का साथ देने के लिए उसने ने देश के महानुभावों के खिलाफ भर षडय़ंत्र रचा।

योगी ने बुधवार को यहां संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुये आरोप लगाया कि कांग्रेस आतंकियों के हितों के लिए लड़ रही थी और गुजरात के पूर्व गृह मंत्री अमित शाह को लॉङ्क्षबग कर उन्हे जेल भेजने का षडयंत्र रचा। कांग्रेस देश में नया नेतृत्व उभरने ही नहीं देना चाहती थी इसलिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह के खिलाफ साजिश करती रही। उन्होने कहा कि न्यायालय के फैसलों से देश की जनता के सामने कांग्रेस पार्टी का सच उजागर हो गया है।

उन्होंने कहा कि सोनिया गांधी और मनमोहन सिंह ने अमित शाह के खिलाफ साजिश की थी। देश की सबसे पुरानी पार्टी का षडयंत्र जनता के सामने आ गया है। पिछले कुछ ही दिनों के अंदर कांग्रेस के षड्यंत्र और राष्ट्रीय सुरक्षा के साथ खिलवाड़ करने की प्रणालियों को न्यायालय के फैसलों के माध्यम से देश की जनता के सामने आ गया है।

योगी ने कहा कि अभी हाल ही में केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की विशेष अदालत में 2007 के गुजरात के सोहराबुद्दीन एनकाउंटर मामले में भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को आरोपों से मुक्त किया है। शाह को उच्चतम न्यायालय ने 2014 में और इससे पहले मुंबई उच्च न्यायालय ने बरी कर दिया था। इसके बावजूद कांग्रेस के लोगों द्वारा श्री मोदी और शाह को टारगेट करके उन्हें फंसाने का प्रयास किया।

उन्होंने कहा कि सीबीआई की विशेष अदालत के फैसले से स्पष्ट हो गया है कि कांग्रेस ने राजनीतिक विद्वेष के चलते दोनों नेताओं को फसाने का षडयंत्र रचा था। पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर हमला बोलते हुए कहा कि उन्होंने मोदी और शाह के खिलाफ षड्यंत्र रचने के लिये किचन कैबिनेट का साथ दिया। जबकि दोनों नेता ऐसी राजनीतिक शक्तियों के खिलाफ लड़ रहे थे जो राष्ट्रीय सुरक्षा के साथ खिलवाड़ कर रहे थे।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static