योगी ने रामभक्तों की ओर से PM को कहा- राम राम

punjabkesari.in Wednesday, Aug 05, 2020 - 11:12 AM (IST)

लखनऊ: रामभक्ति रस में सराबोर अयोध्या में उत्सव के माहौल के बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को रामजन्मभूमि परिसर में पहुंच कर भूमि पूजन की तैयारियों का जायजा लिया। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 1130 बजे यहां साकेत डिग्री कालेज में बने अस्थायी हैलीपेड पर उतरेंगे और भूमि पूजन के साथ भव्य राम मंदिर की आधारशिला रखेंगे। 

अयोध्या के लिये निकलने से पहले श्री योगी ने मेजबान की भूमिका का बखूबी निर्वहन करते हुये एक के बाद एक दो ट्वीट कर राम मंदिर के प्रति अपने उल्लास का इजहार रामचरित मानस के दोहो से किया। उन्होने लिखा ‘‘ प्रबिसि नगर कीजे सब काजा। हृदयँ राखि कोसलपुर राजा।। श्री अवधपुरी में दशरथ नंदन श्रीरामलला के भव्य-दिव्य मंदिर निर्माण की बहुप्रतीक्षित अभिलाषा को पूर्ण करने हेतु उत्तर प्रदेश की पावन धरा पर पधार रहे आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी को समस्त राम भक्तों की ओर से राम-राम।''एक अन्य ट्वीट में उन्होने कहा ‘‘ जासु बिरहँ सोचहु दिन राती। रटहु निरंतर गुन गन पाँती।। रघुकुल तिलक सुजन सुखदाता। आयउ कुसल देव मुनि त्राता।। प्रिय राम भक्तों, आपका अभिनंदन, आपको बधाई। जय श्री राम।'' 

गौरतलब है कि भूमि पूजन कार्यक्रम को निर्विघ्न और भव्य तरीके से सम्पन्न कराने के लिये श्री योगी निजी रूप से पल पल की जानकारी लेते रहे हैं। पिछले पांच दिनों में उन्होने तीन बार अयोध्या का दौरा किया है और तैयारियों को बारीकी से परखा है। मुख्यमंत्री ने उत्तर प्रदेश के लोगों से दो दिन दीपोत्सव मनाने की अपील की थी। भूमि पूजन की पूर्व संध्या पर मंगलवार को अयोध्या को तीन लाख 51 हजार दीपों से रोशन किया गया था। श्री योगी ने लखनऊ में अपने सरकारी आवास को दीपों से सजाया था और फुलझड़ी और अनार जलाये थे।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Ramkesh

Recommended News

Related News

static