PM मोदी के कार्यकाल में भारत की सीमाएं सुरक्षित हुई हैं : योगी

punjabkesari.in Monday, Apr 08, 2024 - 06:26 PM (IST)

लखनऊ / मुंबई: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कार्यकाल में भारत की सीमाएं सुरक्षित हुई हैं और दुनिया में देश का सम्मान बढ़ा है। लोकसभा चुनाव में भाजपा उम्मीदवार रामदास तड़स के पक्ष में प्रचार के लिए महाराष्ट्र के वर्धा जिले के हिंगनघाट शहर में एक रैली को संबोधित करते हुए योगी आदित्यनाथ ने सवाल किया कि क्या कांग्रेस कभी जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 को हटाने और ‘तीन तलाक' को खत्म करने का साहस जुटा सकती थी? 

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में राजग सरकार भारत को वैश्विक शक्ति बनाना चाहती है। आदित्यनाथ ने दावा किया कि दूसरी ओर, विपक्ष के पास देश को विकास के पथ पर ले जाने के लिए ‘‘न तो कोई नेता है, न ही नीति और न ही नीयत है।'' उन्होंने कहा, ‘‘मोदी के प्रधानमंत्रित्व कार्यकाल के दौरान देश की सीमाएं सुरक्षित हुई हैं और दुनिया में भारत का सम्मान बढ़ा है।'' योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी छत्रपति शिवाजी महाराज की ‘हिंदवी स्वराज्य' विचारधारा पर काम कर रहे हैं ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि देश के नागरिक, विशेषकर बेटियां सुरक्षित रहें, इसके ‘‘अराध्यदेव'' का सम्मान हो और विकास नई ऊंचाई पर पहुंचे।

 अपनी सरकार की उपलब्धियों का उल्लेख करते हुए आदित्यनाथ ने दावा किया कि उत्तर प्रदेश की आबादी 25 करोड़ है और 2017 में भाजपा के सत्ता में आने से पहले यह दंगों और कर्फ्यू के लिए जाना जाता था। उन्होंने कहा, ‘‘पिछले सात वर्षों में उत्तर प्रदेश में कोई दंगा नहीं हुआ है। महाराष्ट्र के पालघर में (कोविड लॉकडाउन के दौरान) तीन संतों की हत्या कर दी गई। उप्र में किसी ने ऐसा करने की हिम्मत नहीं की क्योंकि वे जानते हैं कि उल्टा लटका दिया जाएगा।'' आदित्यनाथ ने अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के लिए प्रधानमंत्री मोदी की सराहना की। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static