यूपी की तस्वीर बदलने में योगी को मिली सफलता: गुजरात के CM भूपेंद्र पटेल

punjabkesari.in Wednesday, Apr 20, 2022 - 05:01 PM (IST)

लखनऊ: गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने कहा कि उत्तर प्रदेश के परिद्दश्य को बदलने में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अतुलनीय सफलता हासिल की है। पटेल ने पत्रकार तथा लेखक शांतनु गुप्ता को लिखे अपने पत्र में कहा कि मुख्यमंत्री योगी द्वारा राज्य में निवेश के क्षेत्र में तथा आर्थिक रूप से राज्य के आगे ले जाने दिशा में उनके प्रयासों को लेखन ने जीवनी में बखूबी दर्शाया है। योगी आदित्यनाथ की दूरदर्शिता के कारण वैश्विक पटल पर उतर प्रदेश की एक नयी तस्वीर उभर कर आ रही है।

दरअसल, गुजरात के मुख्यमंत्री उस बहुचर्चित पुस्तक का उल्लेख कर रहे जिसमें लेखक द्वारा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कुशल नेतृत्व का वर्णन किया गया है। भूपेंद्र पटेल ने पत्र में लिखा कि ‘द मॉन्क हू ट्रांसफॉर्म्ड उत्तर प्रदेश‘ में कैसे योगी आदित्यनाथ ने ‘यूपी वाला भैया' के अपमान को एक बैज में बदल दिया कि आपकी जानकारीपूर्ण रचना को प्राप्त करने के लिए आभारी हूं। पुस्तक में योगी द्वारा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में कार्यभार संभालने के बाद स्थिति को समझने का एक स्पष्ट प्रयास किया गया है।       

गुजरात के सीएम ने अपने पत्र में आगे कहा कि योगी की उल्लेखनीय सफलता, जिसमें राज्य को उनके द्वारा किस तरह जीएसडीपी में दूसरे स्थान पर, ‘ईज ऑफ डूइंग बिजनस' में नंबर दो के स्थान और केंद्र सरकार की 45+ योजनाओं में नंबर 1 पर पहुंचाने में सफलता हासिल की। उन्होंने लिखा कि ‘कभी ‘बीमारू' का पर्याय माने जाने वाले राज्य की उपलब्धियों की मैं सराहना करता हूं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Related News

Recommended News

static