Political News: उत्तर प्रदेश में प्रधानमंत्री मोदी से 16 गुना ज्यादा सभाएं करेंगे योगी, अन्य राज्यों में भी दिखेगा जलवा

punjabkesari.in Thursday, Mar 07, 2024 - 12:09 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की 80 में से 51 लोकसभा सीटों के प्रत्याशी घोषित करने और मंत्रिमंडल विस्तार के बाद भाजपा ने रैली, सभाएं, रोड-शो समेत - हाइटेक चुनाव प्रबंधन में इसबार एआई तकनीक भी आजमाएगी।

गैर प्रदेशों में भी कमान संभालेंगे योगी
चुनाव प्रबंधन समिति की बैठक में यह भी सामने आया कि प्रदेश में प्रधानमंत्री की रैली और रोड शो की तुलना में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को 16 गुना मेहनत करनी है। साथ ही गैर प्रदेशों में भी उनके 100 से अधिक कार्यक्रम तय होगें। राज्य भाजपा चुनाव प्रबंधन समिति की बैठक में बुधवार को सभी 80 सीटें जीतने के लिए नामांकन से लेकर बूथ प्रबंधन तक की रणनीति तय की गई।



टॉप टेन शीर्ष नेताओं में शामिल हैं योगी
टॉप टेन शीर्ष नेताओं में शामिल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आदि के अलावा अन्य सत्ता व संगठन के नेताओं व गैर प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों को उन इलाकों में उतारने की रणनीति बनाई गई है, जहां वोटरों से लगाव व जातीय सरोकार सधता दिखे।

बैठक में प्रदेश अध्यक्ष ने कई नेताओं के साथ की चर्चा
बैठक में मौजूद प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी, मंत्री जेपीएस राठौड़, स्वतंत्र देव सिंह सिंह समेत नेताओं ने अबतक की तैयारियों पर चर्चा की। तय हुआ कि हाइटेक तरीके से बड़े नेता और स्थानीय जनप्रतिनिधियों का कार्यकर्ताओं से संवाद बनाने में एआई तकनीक का भी प्रयोग भी हो। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रदेश में 10 रैली होगी। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा प्रदेश में 15 से ज्यादा रैलियां करेंगे। जबकि गृहमंत्री अमित शाह की 12 एक रैली करेंगे। वहीं, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हर लोकसभा में रैली करेंगे, इसके लिए एक दिन में दो से तीन लोकसभा सीटों पर उनकी सभाएं होगीं। यानि पीएम के मुकाबले उनकी सभाएं प्रदेश में 16 गुनीं ज्यादा होगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static