योगीराज: भाजपा नेता पर रेप का आरोप लगाने वाली पीड़िता ने की आत्महत्या

punjabkesari.in Sunday, Oct 27, 2019 - 11:58 AM (IST)

लखनऊ:  यूपी में योगी सरकार की लाख कोशिशों के बावजूद रेप जैसी घिनौनी घटनाओं का शिलशिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। ऐसी ही एक घटना राजधानी के गोमतीनगर में सामने आई है। जहां रेप पीड़िता किशोरी के खुदकुशी करने के बाद हरकत में आई पुलिस ने आरोपी भाजपा नेता प्रदीप कुमार गुप्ता को देर रात गिरफ्तार करके जेल भेज दिया है। प्रदीप कन्नौज के सौरिख के सकरावा गांव का रहने वाला है। वह भाजपा का मण्डल अध्यक्ष भी रह चुका है। इस मामले में गोमतीनगर पुलिस ने शुरु से ही लापरवाही बरती। रेप पीड़िता आरोपी भाजपा नेता के खिलाफ शिकायत लेकर थाने के चक्कर लगाती रही। लेकिन, पुलिस पूरे प्रकरण को दबाए रही। इससे आहत किशोरी ने जहर खा लिया था। अस्पताल में इलाज के दौरान गुरुवार को उसकी मौत हो गई।

आरोपी ने बनाया अश्लील वीडियो
वहीं जानकारी देते हुए पुलिस ने बताया कि किशोरी हाईस्कूल की परीक्षा पास करने के बाद घर पर ही रहती थी। उसके घरवालों का कहना है कि प्रदीप अगस्त 2017 में किशोरी के संपर्क में आया था। तब से वह लगातार उसके साथ रेप कर रहा था। प्रदीप ने किशोरी का अश्लील वीडियो बनाने के साथ-साथ कई आपत्तिजनक तस्वीरें ले ली थीं। जिसके बल पर वह किशोरी को डराता-धमकाता रहता था। लगातार प्रताड़ना से तंग आकर किशोरी ने उसके खिलाफ गोमतीनगर थाने में शिकायत की थी, लेकिन पुलिस ने सुनवाई नहीं की। वह लगातार थाने के चक्कर काटती रही और पुलिसकर्मी उसे दौड़ाते रहे।

पुलिस पर कार्रवाई न करने का लगा आरोप
वहीं पीड़िता द्वारा बार-बार थाने का चक्कर लगाने के बावजूद पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। जिससे आहत किशोरी ने 23 अक्टूबर को जहरीला पदार्थ खा लिया था। हालत बिगड़ने पर परिवार के लोगों ने उसे राम मनोहर लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया था। वहां इलाज के दौरान अगले दिन उसकी मौत हो गई थी। वहीं रेप पीड़िता के जहर खाकर जान देने की सूचना जब पुलिस को मिली तो उनके हाथ-पांव फूल गए।

गठित टीम ने आरोपी विधायक को घर से किया गिरफ्तार
वहीं मामले को तूल पकड़ता देख शुक्रवार को पुलिस ने आनन-फानन में भजपा विधायक के खिलाफ लिखापढ़ी की। जिसके बाद एएसपी नॉर्थ सुकीर्ति माधव ने रेप के आरोपी भाजपा नेता प्रदीप कुमार गुप्ता की गिरफ्तारी के लिए दो टीमें गठित कीं। वहीं देर रात पुलिस टीम कन्नौज के सकरावा गांव स्थित प्रदीप के घर पहुंची और उसे गिरफ्तार कर लिया।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static