सरकारी नौकरी दिलाने का झांसा देकर युवक से 8 लाख की ठगी, आरोपी दंपत्ति के खिलाफ मामला दर्ज

punjabkesari.in Friday, May 24, 2024 - 10:38 AM (IST)

बरेली: सरकारी नौकरी का झांसा देकर रुपये ठगने का मामला बढ़ता ही जा रहा है। नया मामला बारादरी थाना क्षेत्र का है। यहां के रहने वाले एक दंपती ने हरियाणा के एक युवक से सरकारी नौकरी दिलाने के बहाने आठ लाख रुपये ठग लिए। जब युवक ने नौकरी न लगने पर रुपये वापस मांगे तो जान से मारने की धमकी दी। कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने पति-पत्नी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

PunjabKesari

एनसीईआरटी में सर्वेयर के पद पर नौकरी लगवाने का गदिया झांसा
हरियाणा के जिला पानीपत हुडा सेक्टर-11 निवासी फरमान ने बताया कि उनकी बहन तबस्सुम की शादी बारादरी क्षेत्र के फाइक एन्क्लेव निवासी सरताज से हुई है। 12वीं पास फरमान अपने बहन के यहां आते-जाते रहते थे। फरमान 18 अगस्त 2023 को बहनोई के भाई अशफाक की दुकान पर गए, जहां पर उनकी मुलाकात शोएब अली और उसकी पत्नी खुशनुमा से हुई। दोनों ने शैक्षिक योग्यता पूछी और बताया कि उनकी पकड़ बड़े-बड़े नेताओं से है। दोनों ने एनसीईआरटी में सर्वेयर के पद पर फरमान की नौकरी लगवाने का झांसा दिया। उसके बाद 10 लाख रुपये की मांग की। 

PunjabKesari

मां के जेवर रखे गिरवीं, पैसे लिए लोन
फरमान ने कई जगह से लोन लेकर और मां के जेवर गिरवी रखकर दोनों को कई बार में आठ लाख रुपये दे दिए। इसके बाद दोनों ने फर्जी नियुक्ति पत्र, आईकार्ड, वेतन स्लिप भेजे। जानकारी करने पर पता चला कि दोनों ने खुद ही फर्जी कागज बनाए और आठ लाख रुपये हड़प लिए। दोनों से रुपये लौटाने को कहा तो सुपारी देकर हत्या कराने व और दुष्कर्म के मामले में फंसाने की धमकी दी। कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने दोनों के खिलाफ रिपोर्ट प दर्ज कर ली है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ajay kumar

Related News

static