सांप के काटने पर युवक की हुई मौत, बेटे ने मां के सपने में कहा कि मैं जिंदा हूं....दोबारा खुदवाई कब्र

punjabkesari.in Wednesday, Jul 06, 2022 - 01:23 PM (IST)

हाथरस: उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले से एक अनोखा मामला सामने आया है। जहां, एक युवक को सांप ने काट लिया था,  जिससे युवक की मौत हो गई थी। कुछ दिन बाद युवक की मां को सपना आया कि उसका बेटा कब्र में जिंदा है। प्रशासन की अनुमति लेकर जब कब्र को खुदवा कर देखा तो कब्र के अंदर युवक का शव मिला। इतने दिन बीत जाने के बाद शव की हालत खराब हो चुकी थी। ऐसे में लोगों ने शव पर मिट्टी डालकर उसे कब्र में दफना दिया।  

यह मामला कोतवाली सदर इलाके के नगला चौबे गांव का है। यहां 18 वर्षीय का एक युवक 29 जून की रात्रि को अपने घर में जमीन पर सो रहा था। इस दौरान उसे सांप ने काट लिया।  परिवार के लोगों को पता चला तो वह युवक को जिला अस्पताल ले गए। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। डॉक्टर के बाद परिजन उसे झाड़-फूंक वाले के पास ले गए। वहां भी युवक को मृत घोषित कर दिया। पूरे परिवार में मातम का माहौल छा गया। परिवारीजन ने मृतक युवक के शव को गांव के पास स्थित हाथरसी देवी के मंदिर के पास बने पोखर में गड्ढा खोदकर दफना दिया।

बताया जा रहा है कि मृत युवक की मां को बेटे की मौत के कुछ दिन बाद सपना आया कि सपने में बेटे ने उससे कहा कि मैं जिंदा हुं। उसने यह भी कहा कि मुझे गड्ढे से बाहर निकलवा लो। वहीं, मोहल्ले के कई युवकों व महिलाओं को भी यह सपना आया। इसके साथ ही उनके 12 रिश्तेदारों को भी सपना आया। मां के जिद करने पर परिवार के लोग जिलाधिकारी कार्यालय से अनुमति लेकर शव को बाहर निकालने में जुट गए।  जिस जगह पर शव को दफनाया गया था, वहां पानी भर गया था।  ऐसे में पहले पानी निकलवाया गया और फिर जेसीबी भी मंगवाई। जब कब्र से मिट्टी हटाई गई तो देखा कि शव गड्ढे में ही मौजूद है और काफी फूल गया है। शव की हालत बेहद खराब हो गई है। जिसके चलते शव को फिर से दफन कर दिया गया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News

Recommended News

static