जिस देश का स्वास्थ्य बजट 2 फीसदी हो, उसका भ‌विष्य ठीक नहीं हो सकता: वरुण गांधी

punjabkesari.in Saturday, Jan 20, 2018 - 04:58 PM (IST)

सुल्तानपुर: बीजेपी सांसद वरुण गांधी अपने एक दिवसीय दौरे पर शनिवार को सुल्तानपुर पहुंचे। यहां उन्होंने जिला अस्पताल के न्यू इमरजेंसी वार्ड का उद्घाटन किया। इस मौके पर वरुण गांधी ने कहा कि जिस देश का स्वास्थ्य बजट 2 फीसदी हो उस देश का भ‌विष्य ठीक नहीं हो सकता। वरुण ने कहा कि वे चाहते हैं कि शिक्षा और स्वास्थ्य पर देश का 10-10 फीसदी बजट खर्च हो।
PunjabKesari
वरुण ने कहा कि जब गोरखपुर कांड हुआ था तब मैंने अपनी आत्मा से पूछा इस चीज का तोड़ क्या हो सकता है। मैंने सोचा कि 16 लाख लोगों ने अपने सम्मान और रक्षा की जिम्मेदारी मुझे सौंपी है। पहले मैं उन 16 लाख लोगों के लिए अपनी जिम्मेदारी पूरी करुं और बाद में कुछ और सोचू।
PunjabKesari
उन्होंने कहा कि हैंडपंप और सोलर लाइट से वोट बैंक तो बढ़ सकता है, लेकिन उससे यहां की समस्याओं का समाधान नहीं हो सकता। इस देश में आईएएस, आईपीएस और आईएफएस की ही तरह इंडियन मेडिकल सर्विस और इंडियन एजुकेशनल सर्विस भी बने तभी जाकर देश का कल्याण हो सकता है।
PunjabKesari
बता दें कि न्यू इमरजेंसी की बिल्डिंग काफी पहले ही तैयार हो गई थी, लेकिन उपकरणों के अभाव में उसे अभी तक शुरु नहीं किया जा सका था। इस बात की जानकारी जब वरुण गांधी को लगी तो उन्होंने अपनी निधि से 1 करोड़ 17 लाख रुपए दिए, तब जाकर इसे अत्याधुनिक सुख सुविधाओं से लैस किया गया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static