‘योगी सरकार किसानों के साथ कर रही विश्वासघात’

punjabkesari.in Tuesday, Apr 25, 2017 - 07:29 AM (IST)

लखनऊ: राष्ट्रीय लोकदल के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. मूसद अहमद ने उ.प्र. के गन्ना किसानों के दर्द को महसूस करते हुए कहा है कि पिछली सरकार द्वारा गन्ना किसानों के बकाए पर मिलने वाला ब्याज मिल मालिकों के पक्ष में माफ कर दिया गया था जिसे अब तक इस सरकार ने भी भुगतान करने का प्रयास नहीं किया है। गन्ना किसानों के बकाए का कुल ब्याज 2016 करोड़ है जोकि शूगर केन परचेज एक्ट के अनुसार किसानों को मिलना चाहिए परन्तु ऐसा लग रहा है कि वर्तमान सरकार भी मिल मालिकों एवं पूजीपतियों के पक्ष में खड़ी होकर गन्ना किसानों के साथ विश्वासघात कर रही है।

डॉ. अहमद ने कहा कि पिछली सरकार ने जब ब्याज की धनराशि मिल मालिकों के पक्ष में माफ कर दी थी तब भी राष्ट्रीय लोकदल ने धरना प्रदर्शन के माध्यम से विरोध करते हुए राज्यपाल को सम्बोधित ज्ञापन में ब्याज की धनराशि किसानों को देने का अनुरोध किया था परन्तु उस पर कोई कार्रवाई नहीं हुई। मार्च के महीने में माननीय उच्च न्यायालय ने भी सरकार के उस निर्णय पर रोक लगा दी थी जिसमें ब्याज की धनराशि मिल मालिकों के पक्ष में माफ की गई थी।

रालोद प्रदेश अध्यक्ष ने चेतावनी देते हुए कहा है कि वर्तमान सरकार के गठन हुए एक माह से अधिक समय हो गया है और गन्ना किसानों के बकाया ब्याज पर अभी तक निर्णय नहीं लिया गया है जोकि माननीय उच्च न्यायालय के आदेशों की स्पष्ट अवहेलना है। राष्ट्रीय लोकदल की मांग है कि शीघ्र ही गन्ना किसानों का बकाया ब्याज 2016 करोड़ रुपया तत्काल भुगतान किया जाए अन्यथा राष्ट्रीय लोकदल के पदाधिकारी एवं कार्यकत्र्ता सड़कों पर उतरने के लिए बाध्य होंगे जिसका सम्पूर्ण उत्तर दायित्व प्रदेश सरकार का होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static