बाहुबली विजय मिश्रा पर योगी सरकार का शिकंजा, 113 करोड़ की प्रॉपर्टी कुर्क

punjabkesari.in Thursday, Mar 28, 2024 - 01:42 PM (IST)

भदोही, (राकेश सिंह): जेल में बंद बाहुबली विजय मिश्रा की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। दरअसल, प्रशासन ने एक बार फिर मिश्रा के आर्थिक साम्राज्य पर बड़ी कार्रवाई की है, भदोही के जिला मजिस्ट्रेट के आदेश के बाद भदोही पुलिस की टीम ने 113 करोड़ की तीन संपत्तियों को कुर्क किया है । यह संपत्ति नई दिल्ली और प्रयागराज में स्थित थी । बताया जाता है कि अभी तक विजय मिश्रा व उसकी गैंग से जुड़े सदस्यों की करीब ढाई सौ करोड़ की संपत्तियां कुर्क की जा चुकी है।

PunjabKesari

भदोही के जिला मजिस्ट्रेट के मुताबिक गैंगस्टर एक्ट के तहत पूर्व विधायक बाहुबली विजय मिश्रा पर यह कार्रवाई की जा रही है। विजय मिश्रा उसके परिजन और करीबियों के नाम से कई करोड़ की संपत्तियां जब्त की जा चुकी है । एसपी ने बताया कि नई दिल्ली स्थित कोपिया बिल्डिंग के द्वितीय तल पर आधुनिक सुविधा युक्त भवन जिसकी अनुमानित कीमत 70 करोड़ रुपए है।  यह प्रॉपर्टी बाहुबली विजय मिश्रा ने अपने आपराधिक कृतियों से अर्जित धन से पत्नी, बेटी और दामाद के नाम ली थी।

PunjabKesari

उन्होंने बताया कि इसके अलावा नई दिल्ली में आनंद लोक में आधुनिक सुविधाओं युक्त भवन जिसकी अनुमानित कीमत 8 करोड रुपए है यह संपत्ति विजय मिश्रा के बेटे के नाम थी। तीसरी संपत्ति जो 35 करोड़ रुपए की है वह प्रयागराज जनपद के बाघम्बरी ग्रह संस्थान योजना में भवन संख्या 48 है यह विजय मिश्रा के दामाद के नाम था उसको कुर्क किया गया है। गैंगस्टर एक्ट में अभी तक विजय मिश्रा की करीब ढाई सौ करोड़ की संपत्तियां कुर्क की जा चुकी हैं ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static