अवैध नर्सिंग होम में जच्चा-बच्चा की मौत, डॉक्टर दंपति गिरफ्तार

punjabkesari.in Monday, Nov 06, 2017 - 12:29 PM (IST)

बलिया(मुकेश मिश्रा): उत्तर प्रदेश में बलिया के नर्सिंग होम में अॉपरेशन के दौरान मां और बच्चे की मौत हो गई। जिसके बाद जिलाधिकारी ने देर रात नर्सिंग होम में छापा मारा। वहीं फर्जी कागजातों के जरिए चल रहे नर्सिंग होम के संचालक डॉक्टर और उसकी पत्नी को गिरफ्तार कर नर्सिंग होम को सीज कर दिया गया है।

वहीं जांच के दौरान पाया गया कि नर्सिंग होम फर्जी कागजातों के जरिए संचालित हो रहा था। इसके साथ ही नर्सिंग होम के संचालक और डॉक्टर की डिग्री अॉपरेशन करने के लिए योग्य नहीं पाई गई।

इस मामले में गिरफ्तार आरोपी डॉक्टर की पत्नी का कहना है कि वो मरीजों का इलाज नहीं करती थी। जबकि प्रशासन का दावा है कि आरोपी डॉक्टर ने पूछताछ में बताया कि उसकी पत्नी बिना किसी डिग्री के अॉपरेशन में उसकी मदद करती थी। जिसके वजह से प्रशासन ने उसे भी दोषी माना है।

डिप्टी सीएमओ संजय सिंह ने कहा कि मुझे सूचना मिली थी की लाइफ लाइन नर्सिंग होम में किसी की मौत हो गई है। जब हम लोग वहां पहुंचे तो यह पाया गया कि जो संचालक है उसकी डिग्री नर्सिंग होम चलाने के योग्य नहीं है। यह डिग्री नर्सिंग होम संचालन करने के लिए अधीकृत नहीं है।

साथ ही उन्होंने दूसरे के नाम पर नर्सिंग होम का रजिस्ट्रेशन करवा कर रखा है। जिन चिकित्सकों का नाम रजिस्ट्रेशन में है वो ही नर्सिंग होम में मौजूद नहीं थे। इस मामले में नर्सिंग होम संचालक और उनकी पत्नी को गिरफ्तार किया गया है। इस घटना के सभी आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। साथ ही उन दलालों को चिन्हित किया जाएगा जो मरीजों को नर्सिंग होम तक ले जाते हैं।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static