वाराणसीः शहीद की फैमिली को दिया सेना का चेक हुआ बाउंस, बैंक ने बताई ये वजह

punjabkesari.in Tuesday, May 09, 2017 - 09:39 AM (IST)

वाराणसी/गाजीपुरः वाराणसी के गाजीपुर में शहीद जवान के परिवारवालों को सेना की तरफ से मिला चेक बाउंस होने का मामला सामने आया है। परिजनों का कहना है, उन्हें सेना की तरफ से चेक भेजा गया था, जिसे उन्होंने बैंक में जमा कराया। कुछ दिन बाद पता चला कि चेक बाउंस हो गया है।

बाउंस हुआ सेना का चेक, बैंक ने बताई ये वजह
दरअसल 22 नवंबर को जम्मू-कश्मीर के माछिल सेक्टर में घात लगाकर किए गए हमले में भारतीय सेना के 3 जवान शहीद हो गए थे, जिनमें एक मनोज भी थे। मनोज की विधवा मंजू ने बताया- पति के शहीद होने के बाद सेना की तरफ से 1लाख 88 हजार 520 रूपए का एक चेक भेजा गया था, जिसे बैंक में जमा कर दिया। काफी दिन बाद बताया गया कि चेक बाउंस हो गया है।

वहीं बैंक की तरफ से बताया गया कि चेक पर सैन्‍य अफसर के साइन मैच नहीं हो पा रहे थे। ऐसे में भुगतान संभव नहीं।

शहीद की मौत के बाद कमाने वाला कोई नहींः पत्नी
शहीद की पत्नी का कहना है कि मेरे 2 बच्‍चे हैं और कमाने वाले सिर्फ वही थे, जो देश के लिए शहीद हो गए। बच्‍चों की परवरिस मुश्क‍िल हो गई है। गैस एजेंसी का वादा किया गया था, जो पूरा नहीं किया गया। आलम ये है कि अभी तक पेंशन का भुगतान ही किया गया। ऐसे में हालात बदतर हो जा रहे हैं।

बडे-बडे वादे किए पर हुआ कुछ नहीं
शहीद के भाई बृज मोहन ने कहा- हम लोग ऑफिसों के चक्‍कर लगाकर थक गए हैं, लेकिन अध‍िकारी सुनने को तैयार नही। बैंक वाले चेक क्लियर नहीं कर रहे। भाई के शहीद होने के बाद बड़े-बड़े वादे किए गए, लेकिन हुआ कुछ नहीं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static