Lucknow में पकड़ी गई 1 करोड़ 38 लाख रुपए की ऑक्सीटोसिन इंजेक्शन की खेप, पूछताछ में हुए चौंकाने वाले खुलासे

punjabkesari.in Friday, Aug 16, 2024 - 05:05 PM (IST)

Lucknow News: उत्तर प्रदेश में खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग (FSDA) और एसटीएफफ की संयुक्त टीम को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। FSDA और STF की टीम ने संयुक्त कार्रवाई में ऑक्सीटोसिन इंजेक्शन की करोड़ों की बरामदगी की है। सहायक आयुक्त ब्रजेश कुमार ने बताया कि अवैध ऑक्सीटोसिन इंजेक्शन का कुल मूल्य लगभग 1 करोड़ 38 लाख रुपए है। यह खेप बिहार से यूपी लाई जा रही थी। इस मामले में आरोपी अनमोल पाल एवं दिनेश पाल के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। इसके साथ ही मुख्य सरगना तक पहुंचने के लिए दोनों से लगातार पूछताछ भी की जा रही है।

PunjabKesari

स्कॉर्पियो से लाई जा रही थी ऑक्सीटोसिन इंजेक्शन की खेप
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, इस संबंध में खाद सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग के सहायक आयुक्त ब्रजेश कुमार ने बयान भी जारी किया है। उन्होंने कहा कि हमें कई दिनों से इस मामले के बारे में सूचना मिल रही थी। जिसके आधार पर उन्होंने  गुरुवार को लखनऊ के बंगला बाज़ार चौराहे से तेली बाग जाने वाली सफेद रंग की UP 32 GR 9609 नंबर की स्कॉर्पियो की तलाशी ली। इस दौरान उन्होंने गाड़ी के अंदर ऑक्सीटोसिन इंजेक्शन की खेप मिली।

PunjabKesari

बिहार से UP लाई जा रही थी ऑक्सीटोसिन इंजेक्शन की खेप
आपको बता दें कि पुलिस पूछताछ में दोनों आरोपियों ने बताया कि एक कमरे के अंदर सारा माल रखा हुआ है। जिसके बाद जब पुलिस बताई गई जगह पर पहुंची तो वहां पर 30 बॉक्स एवं 6 बोरी का (2,67,000 एम्पुल, 12,627 वायल 30 एमएल, 1260 वायल 100 एमएल) भंडार पाया गया। जिसके बाद सभी अवैध ऑक्सीटोसिन इंजेक्शन को नियमानुसार फार्म-16 पर सीज किया गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Related News

static