Noida News: पुलिस हिरासत में युवक की मौत पर बवाल, अब 2 महिलाओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज

punjabkesari.in Friday, May 17, 2024 - 12:00 PM (IST)

Noida News: जनपद गौतमबुद्ध नगर में बिसरख थानाक्षेत्र की चिपियाना बुजुर्ग पुलिस चौकी में गुरुवार सुबह एक युवक के कथित तौर पर फांसी लगाकर आत्महत्या करने के मामले में उसके परिजनों ने दो महिलाओं के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का मुकदमा दर्ज कराया है। एक पुलिस अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि बलात्कार के आरोप में पूछताछ के लिए पुलिस चौकी लाए गए योगेश नामक युवक ने कथित तौर पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। इस मामले में परिजनों द्वारा गंभीर आरोप लगाए जाने के बाद पुलिस आयुक्त ने पुलिस चौकी में तैनात सभी पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया। मृतक का अंतिम संस्कार उसके गृह जनपद अलीगढ़ में कर दिया गया है।

जानिए, क्या है पूरा मामला?
मिली जानकारी के मुताबिक, पुलिस उपायुक्त जोन द्वितीय सुनीति ने बताया कि धर्मवीर पुत्र तेजवीर सिंह ने बीती रात थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है कि उनका भाई योगेश उनके साथ चिपियाना में स्थित एक फैक्ट्री मे नौकरी करता था। शिकायत में धर्मवीर ने आरोप लगाया है कि उनके भाई के खिलाफ फैक्ट्री में ही काम करने वाली दो महिलाओं ने यौन शोषण के झूठे आरोप लगाए गए थे। पुलिस अधिकारी ने बताया कि धर्मवीर के अनुसार इस मामले में दोनों पक्षों में करीब डेढ़ महीने पहले सुलह हो गई थी, लेकिन अब उनके भाई के खिलाफ झूठी शिकायत कर दी गई। योगेश के भाई का आरोप है कि महिलाओं के कथित रूप से झूठी शिकायत दर्ज करने से आहत उनके भाई ने आत्महत्या कर ली।

दो महिलाओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज
डीसीपी सुनीति ने बताया कि पीड़ित की शिकायत पर दोनों महिलाओं के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 306 के तहत मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने घटना की जांच शुरू कर दी है। युवक के पुलिस चौकी में कथित रूप से आत्महत्या करने के मामले में गुरुवार को पुलिस आयुक्त लक्ष्मी सिंह ने चौकी पर तैनात सभी पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया था। पुलिस उपायुक्त ने गुरुवार को बताया था कि पुलिस आयुक्त लक्ष्मी सिंह के आदेश पर पुलिसकर्मियों के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई के साथ-साथ घटना की उच्च स्तरीय जांच के लिए एक अधिकारी को नियुक्त किया गया है। उन्होंने बताया कि मामले में थाना प्रभारी और सहायक पुलिस आयुक्त की भूमिका की जांच की जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Related News

static