Ghazipur News: एंटी करप्शन टीम की बड़ी कार्रवाई, 5000 रुपए की घूस लेते लेखपाल को रंगे हाथ किया गिरफ्तार

punjabkesari.in Thursday, Jun 27, 2024 - 01:12 PM (IST)

(मो.आरिफ अहमद) Ghazipur News: उत्तर प्रदेश में गाजीपुर जिले की मुहम्मदाबाद तहसील में तैनात राजस्व लेखपाल/ रिकॉर्ड कीपर सुरेंद्र सिंह यादव को एंटी करप्शन टीम ने बुधवार को ₹5000 घूस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। एंटी करप्शन की टीम ने गिरफ्तार लेखपाल को मोहम्मदाबाद कोतवाली में ले जाकर दाखिल किया। जहां पर एंटी करप्शन टीम के प्रभारी सहबिर सिंह ने वादी बनकर भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मुकदमा पंजीकृत कराया।

जानिए, क्या है पूरा मामला?
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, करीमुद्दीनपुर गांव निवासी शिवकुमार सिंहा पुत्र रविंद्र नाथ सिंहा जोकि चित्रगुप्त मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष हैं चित्रगुप्त मंदिर के पास कुछ जमीन थी। जिसमें से 108 एअर जमीन ग्रीन फील्ड एक्सप्रेस वे में चली गई थी। जिसकी कीमत 27 लाख रुपए के लगभग बताई गई, जिसके अधिग्रहण के बाद मुआवजे की फाइल को आगे बढ़ाने के एवज में रिकॉर्ड कीपर का काम देख रहे लेखपाल सुरेंद्र सिंह यादव ने ₹5000 रिश्वत की मांग की। जिस पर नाराज होकर शिवकुमार सिंह ने एंटी करप्शन टीम वाराणसी को लिखित शिकायत दर्ज कराई।

5000 रुपए घूस लेते लेखपाल रंगे हाथ गिरफ्तार
बताया जा रहा है कि एंटी करप्शन टीम ने बुधवार को सहबिर सिंह के नेतृत्व में तहसील मोहम्मदाबाद में जाकर उक्त लेखपाल सुरेंद्र सिंह यादव को 5 हजार रुपये घूस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। वहीं तलाशी के दौरान उसके पैकेट से ₹19000 नगद बरामद किए। उक्त कार्रवाई से तहसील परिसर में हड़कंप मच गया। मोहम्मदाबाद कोतवाली में बंद अपने साथी को देखने के लिए पूरे दिन लेखपाल कोतवाली परिसर में जमावड़ा लगाए रहे। वहीं लोगों में चर्चा था कि मोहम्मदाबाद तहसील भ्रष्टाचार के मामले में नंबर वन था। किसी काम के लिए बगैर पैसे लिए कोई भी कर्मचारी कार्य नहीं करते थे । एंटी करप्शन टीम के सदस्यों में प्रमुख रूप से मैनेजर सिंह प्रमोद कुमार नीरज सिंह शैलेंद्र कुमार राय विनोद कुमार अजय यादव आशीष शुक्ला मिथिलेश यादव सूरज गुप्ता चालक अश्वनी कुमार चालक विनय कुमार शामिल रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Related News

static