यमुना एक्सप्रेसवे पर दौड़ रही थी लग्जरी कार, पुलिस ने की चेकिंग तो रह गई हक्की-बक्की.... बरामद हुआ 12.5 किलो सोना

punjabkesari.in Wednesday, Oct 23, 2024 - 07:47 AM (IST)

Mathura News: (मदन सारस्वत) उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां पुलिस ने भारी तादाद में सोने के जेवर पकड़े हैं। सोमवार की देर रात यमुना एक्सप्रेसवे मांट क्षेत्र में पुलिस ने चेकिंग के दौरान कार से 12.5 किलो सोना बरामद किया। सोने के साथ 2 लोगों को हिरासत में लिया गया। गाड़ी से सोना बरामद होने की सूचना होने पर आयकर विभाग की टीम मौके पर पहुंच गई और मामले की जानकारी में जुट गई है। फिलहाल पुलिस दोनों लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। बताया जा रहा है कि दोनों आरोपी दिल्ली से आगरा देवरिया के लिए गाड़ी में सोना लेकर जा रहे थे। बरामद सोने का बाजारी मूल्य करीब 9 करोड़ रुपए बताया जा रहा है।

मांट टोल प्लाजा पर कार से 12.5  किलो सोना बरामद
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, नोएडा आगरा एक्सप्रेसवे जनपद के मांट थाना क्षेत्र में पुलिस ने वाहनों की चेकिंग के दौरान दिल्ली से आगरा की ओर जा रही कार रुकवा कर चेकिंग की। कार का दरवाजा खोलते ही पुलिस ने 12 किलो 500 ग्राम सोने के आभूषण बरामद किए। पुलिस ने मौके से दो लोगो को हिरासत में लिया है। काफी देर तक पुलिस ने दोनों लोगों से पूछताछ की लेकिन दोनों ही व्यक्ति आभूषण से संबंधित कोई भी दस्तावेज पेश नहीं कर सके। पुलिस ने दोनों व्यक्तियों की जानकारी की तो पता चला कि दोनों बिहार और दिल्ली के बताए जा रहे हैं। फिलहाल मौके पर आयकर विभाग के अधिकारी पूछताछ कर रहे हैं।

पकड़े गए आरोपियों से पुलिस और जीएसटी के अलावा आयकर विभाग टीम कर रही पूछताछ
वहीं एसपी देहात त्रिगुण बिसेन का कहना है कि चेकिंग के दौरान 12 किलो 500 ग्राम सोना बरामद किया गया है। इसमें आभूषण बने हुए हैं, मौके पर जीएसटी और आयकर विभाग की टीम पहुंच गई है। दोनों आरोपियों से पूछताछ कर छानबीन की जा रही है। पुलिस और जीएसटी के अलावा आयकर विभाग टीम की पूछताछ जारी है। सवाल यह भी उठता  है कि इतना सोना आया कहां से यह तो जांच के बाद ही पता चल सकेगा। मामले की गंभीरता से जांच की जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Related News

static