कुर्ला में इमारत गिरने के हादसे में 11 लोगों की मौत, CM योगी यूपी के लोगों के परिजन को सहायता राशि देंगे

punjabkesari.in Thursday, Jun 30, 2022 - 04:22 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुंबई में हाल ही में एक इमारत ढहने की घटना में मारे गए उत्तर प्रदेश के लोगों के परिजन को दो-दो लाख रुपये और घायलों को 50-50 हजार रुपये की आर्थिक सहायता देने का ऐलान किया है। 
PunjabKesari
मुख्यमंत्री ने बृहस्पतिवार को सिलसिलेवार किए ट्वीट में कहा, ‘‘ मुंबई के कुर्ला क्षेत्र में इमारत ढहने की घटना में हुई जनहानि अत्यंत हृदय विदारक है। दु:ख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिजन के साथ हैं। हादसे में मारे गए उत्तर प्रदेश के लोगों के परिवार को राज्य सरकार की तरफ से दो-दो लाख रुपये तथा घायलों को 50-50 हजार रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान की जाएगी।'' उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा, ‘‘ उत्तर प्रदेश सरकार घायलों के समुचित उपचार के लिए महाराष्ट्र सरकार के साथ लगातार संपर्क में है। मृतकों के अंतिम संस्कार के लिए यदि उनके परिजन शव को उत्तर प्रदेश लाना चाहते हैं, तो उसकी समुचित व्यवस्था राज्य सरकार द्वारा की जाएगी।'' 
PunjabKesari
गौरतलब है कि मुंबई के उपनगर कुर्ला की ‘नाइक नगर को-ओपरेटिव सोसायटी' में बनी तीन मंजिला इमारत सोमवार देर रात ढह गई थी। इस घटना में 19 लोग मारे गए थे और 15 अन्य घायल हो गए थे। मुंबई पुलिस ने इस सिलसिले में कुछ फ्लैट मालिकों के खिलाफ गैर-इरादतन हत्या का मामला दर्ज किया है। इमारत को बृहन्मुंबई महानगर निगम ने रहने के लिहाज से खतरनाक करार दिया था, लेकिन इसके बावजूद कुछ लोगों ने अपने फ्लैट किराए पर दे दिए थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Imran

Recommended News

Related News

static