शामली में 12 नये कोरोना पॉजिटिव मिलने से मचा हड़कंप, दो मरीज रिकवर

punjabkesari.in Wednesday, Jun 24, 2020 - 12:12 PM (IST)

शामली: उत्तर प्रदेश के शामली में मंगलवार को कोरोना वायरस के 12 पॉजिटिव केस मिलने से संक्रमण का ग्राफ उछाल मारता नजर आया, जबकि कोविड अस्पताल से दो पेशेंट रिकवर भी हुए। इसके साथ ही जिले में कोरोना के एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 49 पर पहुंच गई है। जिले में लगातार बढ़ रहा कोरोना वायरस का संक्रमण लोगों में खलबली मचा रहा है। अनलॉक-1 के बाद तेजी के साथ कोरोना पॉजिटिव लोग सामने आ रहे हैं। इससे स्वास्थ्य व्यवस्थाएं भी चरमराती नजर आ रही हैं। कोरोना संक्रमण का तेजी से फैलाव कम्यूनिटी स्प्रैड की ओर इशारा कर रहा है।

मंगलवार को सामने आए 12 पॉजिटिव
जिले में मंगलवार को दिन में तीन बार प्रयोगशाला से आई जांच रिपोर्ट में 12 लोगों के कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी मिली। पॉजिटिव मरीजों में एक 13 साल की बच्ची और एक युवती भी शामिल है। इसके अलावा जिले के देहात क्षेत्र के गांवों से भी कोरोना मरीज सामने आ रहे हैं, जोकि स्वास्थ्य विभाग के लिए परेशानी का सबब बने हुए हैं। गांव—गांव से सामने आ रहे कोरोना मरीज संक्रमण के गांवों तक फैलने की ओर भी इशारा कर रहे हैं।

कोविड अस्पताल से दो मरीज रिकवर, 49 भर्ती
एल—1, कोविड—19 अस्पताल से मंगलवार को दो पेशेंट रिकवर भी हुए। अधिकारियों के मुताबिक दोनों मरीजों की टेस्ट रिपोर्ट आने पर उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज करते हुए 14 दिनों के होम क्वारंटाइन के निर्देश दिए गए हैं। इसके अलावा दिन भर में सामने आए 12 संक्रमित मरीजों के चलते अब कोविड अस्पताल में भर्ती कोरोना वायरस के एक्टिव मरीजों की संख्या 49 हो गई है। अधिकारियों के मुताबिक कोविड अस्पताल में 50 बैड मौजूद है. मरीजों की संख्या बढऩे के बाद अब पूर्व में किए गए इंतजामों के तहत एल—1, कोविड अस्पताल के रूप में चिन्हित किए गए दूसरे अस्पतालों को भी एक्टिव करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

डीएम जसजीत कौर ने जानकारी देते हुए बताया कि मंगलवार को दिन में तीन बार प्रयोगशाला से आई जांच रिपोर्ट के आधार पर कोरोना वायरस के 12 पॉजिटिव केस सामने आए हैं। सभी पॉजिटिव मरीजों को कोविड अस्पताल में शिफ्ट करते हुए उनके उपचार की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। इसके साथ ही पॉजिटिव मरीजों की कांटेक्ट ट्रेसिंग और रिहाईशी इलाकों में सीलिंग और सर्वे की कार्रवाई भी की जा रही है। कोविड अस्पताल में भर्ती दो मरीज रिकवर भी हुए हैं, जिन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Ramkesh

Recommended News

Related News

static