UP में बारिश से 14 और लोगों की मौत, मरने वालों की संख्या बढ़कर 106 हुई

punjabkesari.in Wednesday, Aug 01, 2018 - 01:38 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों में वर्षा जनित हादसों में 14 और लोगों की मौत हो गई। इसके साथ ही पिछले एक सप्ताह में ऐसे हादसों में मरने वालों की संख्या बढ़कर 106 हो गई है।
PunjabKesari
आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि सुबह 11 बजे तक प्राप्त सूचना के अनुसार पिछले 24 घंटों में सूबे के विभिन्न हिस्सों में हुए वर्षाजनित हादसों में 14 और लोगों की मौत हो गई है जबकि 7 अन्य लोग जख्मी हो गए। उन्होंने बताया कि इस दौरान फरूखाबाद और बहराइच में 2-2 लोगों की मौत हुई है, लखीमपुर खीरी, रायबरेली, लखनऊ, कानपुर देहात, बाराबंकी, सीतापुर और सुल्तानपुर में 1-1 व्यक्ति की मौत हुई है। सूत्रों के मुताबिक इस सप्ताह वर्षाजनित हादसों में मरने वालों की संख्या बढ़कर 106 पहुंच गई है।
PunjabKesari
इस बीच, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में भारी बारिश के कारण पैदा हुए हालात से आम लोगों को राहत दिलाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने पिछले करीब 5 दिनों से प्रदेश में हो रही बारिश के चलते जगह-जगह उत्पन्न हुई बाढ़ की स्थिति और उससे निपटने की तैयारियों की समीक्षा करते हुए कहा कि बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में लोगों को तत्काल राहत उपलब्ध कराते हुए बचाव कार्य किए जाएं। कच्चे घरों में रहने वाले लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया जाए और पर्याप्त मात्रा में खाद्यान्न मुहैया कराते हुए उनके लिए पेयजल की भी व्यवस्था की जाए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static