गौतमबुद्धनगर लोकसभा सीट से 15 उम्मीदवार चुनाव मैदान में, 19 प्रत्याशियों के पर्चे निरस्त

punjabkesari.in Saturday, Apr 06, 2024 - 11:07 AM (IST)

नोएडा: उत्तर प्रदेश की गौतमबुद्ध नगर लोकसभा सीट पर 34 प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किया जिनमें से शुक्रवार को कुल 19 प्रत्याशियों के पर्चे जांच के बाद जिला प्रशासन ने निरस्त कर दिए। जिला निर्वाचन अधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि अब गौतमबुद्ध नगर लोकसभा सीट से 15 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। जिन प्रत्याशियों के नामांकन निरस्त किए गए हैं उन्होंने अधिकारियों पर गंभीर आरोप लगाए हैं, हालांकि जिला निर्वाचन अधिकारी ने पूरी निष्पक्षता बरते जाने की बात कही है। 

जिला निर्वाचन अधिकारी वर्मा ने बताया कि गौतमबुद्ध नगर लोकसभा सीट पर 26 अप्रैल को होने वाले मतदान के लिए 34 प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किए थे। शुक्रवार को सभी नामांकन पत्रों की जांच हुई। नामांकन पत्रों में कमी पाए जाने पर 19 प्रत्याशियों के पर्चे निरस्त कर दिए गए।'' जांच में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी डॉ. महेश शर्मा, समाजवादी पार्टी (सपा) के डॉ. महेंद्र सिंह नागर, बसपा के राजेंद्र सोलंकी, नेशनल पार्टी के किशोर सिंह आदि के नामांकन सही पाए गए हैं। 

नामांकन पत्र निरस्त होने से नाराज दो प्रत्याशियों ने चुनाव आयोग से मामले की जांच कर कार्रवाई की मांग की है। दोनों ने जानबूझकर पर्चा निरस्त करने का आरोप लगाया है। आजाद अधिकार सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमिताभ ठाकुर ने गौतमबुद्ध नगर से उनकी पार्टी के प्रत्याशी यतेंद्र शर्मा का पर्चा जानबूझकर खारिज किए जाने का आरोप लगाया है। वहीं निर्दलीय प्रत्याशी सुनील गौतम ने कहा कि वह अपने साथ दस प्रस्तावकों को लेकर गए थे, जिन्हें निर्वाचन अधिकारी के कक्ष में प्रवेश नहीं करने दिया गया और उनका पर्चा जानबूझकर निरस्त किया गया है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static