Lok Sabha Elections: नामांकन वापसी के बाद पहले चरण की 8 लोकसभा सीटों पर तस्वीर साफ, अब मैदान में हैं 80 उम्मीदवार

punjabkesari.in Sunday, Mar 31, 2024 - 09:24 AM (IST)

Lok Sabha Elections: उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के पहले चरण के लिए शनिवार को चार उम्मीदवारों ने अपना नामांकन पत्र वापस ले लिया। इस प्रकार आठ लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों में नाम वापसी की अंतिम तिथि के पश्चात कुल 80 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। नाम वापसी के बाद अब पहले चरण की आठ लोकसभा सीटों पर तस्वीर साफ हो गई है।

उत्तर प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी नवदीप रिणवा ने बताया कि प्रथम चरण के आठ लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों के लिए 20 मार्च को नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया प्रारम्भ हुई, जिसमें कुल 155 प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किया। उन्होंने बताया कि 28 मार्च को नामांकन पत्रों की जांच में 71 प्रत्याशियों के नामांकन पत्र खारिज हो गए। प्रथम चरण के लिए कुल चार प्रत्याशियों ने अपने नाम वापस लिए।

PunjabKesari
अब चुनाव मैदान में हैं 80 उम्मीदवार
मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि सहारनपुर से दो प्रत्याशियों ने नाम वापस लिए, इसमें भूपेन्द्र सिंह एवं संजय शामिल हैं। इसी प्रकार कैराना से प्रत्याशी इसरार और मुरादाबाद लोकसभा सीट से प्रत्याशी वकी रशीद ने अपना नाम वापस लिया है। उन्होंने बताया कि प्रथम चरण के आठ लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों में 30 मार्च को नाम वापसी की अंतिम तिथि के पश्चात कुल 80 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। इसमें 73 पुरुष उम्मीदवार और सात महिला उम्मीदवार हैं।

यह भी पढ़ेंः PM Modi आज मेरठ से करेंगे चुनावी रैलियों की शुरुआत, जयंत चौधरी के साथ साझा करेंगे मंच
आगामी लोकसभा चुनाव में जीत हासिल करने के लिए आज यानी 31 मार्च को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मेरठ से चुनावी रैलियों का शंखनाद करेंगे। आज पश्चिम से सियासी पारा चढ़ेगा। पीएम मोदी की रैली में आज उत्तर प्रदेश और हरियाणा के मुख्यमंत्री के अलावा एनडीए के सहयोगी दलों के नेता भी शामिल होंगे। साथ ही इस रैली में रालोद मुखिया चौधरी जयंत सिंह भी शामिल होंगे और पीएम मोदी के साथ मंच साझा करेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static