बकरी को निगल कर धूप में बैठा था 15 फीट लंबा अजगर, देखने उमड़ी लोगों की भीड़

punjabkesari.in Wednesday, Oct 19, 2022 - 11:45 AM (IST)

कानपुर: उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले में 15 फीट लंबा अजगर मिलने से हड़कंप मच गया। दरअसल अजगर ने बकरी को पूरा निगल लिया था और काफी फूल गया था। आसपास के लोगों ने जब अचानक से इतने बड़े अजगर को देखा तो वे दहशत में आ गए। लोगों के शोर मचाने और चीख-पुकार पर अजगर रेंगता हुआ डेरी विभाग की तरफ चला गया।

जानकारी मुताबिक संस्थान के डेरी विभाग के पिछले हिस्से की तरफ आवासीय क्षेत्र में रह रहे लोगों ने अजगर को देखा तो उन्होंने तुरंत इस बात की सूचना वन विभाग को दी। अजगर की सूचना मिलने पर विभाग के अध्यक्ष डॉ. वेदप्रकाश ने फौरन वन विभाग के आरएफओ लल्लू सिंह और चिड़ियाघर के प्रभारी पशु चिकित्साधिकारी डॉ. अनुराग सिंह को सूचना देकर अजगर का रेस्क्यू करने के लिए कहा। मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने रेस्क्यू शुरू किया। लगभग आधे घंटे की कड़ी मेहनत के बाद रेस्क्यू टीम ने अजगर को पकड़ लिया और उसके बाद उसे चिड़ियाघर के सर्पघर में ले जाकर छोड़ दिया।

बताया जा रहा है कि 15 फीट लंबे अजगर को देखने के लिए मौके पर लोगों की भीड़ जुट गई। वन विभाग की टीम 3 घंटे में अजगर का रेस्क्यू करके ले गई। इस दौरान आसपास के लोग सांप के डर से सड़कों पर ही टहलते रहे। वहीं इससे पहले जालौन के कुठौंद थाने में जहरीला कोबरा मिलने से पुलिसकर्मियों में हड़कंप मच गया था। पुलिसकर्मियों ने तुरंत इस बात की सूचना प्रभारी निरीक्षक को दी। उन्होंने तुरंत सपेरे को बुलाया। सपेरे ने बड़ी होशियारी के साथ कोबरा सांप को बोतल में बंद करने के बाद जंगल में ले जाकर छोड़ दिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static