नेपाल बस हादसे में अब तक 27 की मौत, 16 लोगों का अस्पताल में चल रहा इलाज

punjabkesari.in Saturday, Aug 24, 2024 - 11:13 AM (IST)

Nepal Bus Accident: नेपाल में हुए बस हादसे में अबतक 27 लोगों की मौत हो चुकी है। 16 लोगों को बचाया गया था जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है वहीं एक युवक अभी भी लापता है। बस में सवार यात्री महाराष्ट्र के रहने वाले थे। केवल ड्राइवर और बस गोरखपुर का था। इस हादसे में उसकी भी मौत हो चुकी है। 

भारतीय दूतावास ने X पर एक पोस्ट में कहा कि पोखरा से काठमांडू जा रही एक भारतीय पर्यटक बस जिसमें 43 भारतीय सवार थे वह 150 मीटर नीचे नदी में गिर गई। बस का रजिस्ट्रेशन नंबर UP 53 FT 7623 था। इस हादसे को लेकर महाराष्ट्र सरकार में मंत्री गिरीश महाजन ने कहा कि नेपाल यात्रा पर गए सभी लोग महाराष्ट्र के भुसावल के धरनगांव इलाके के रहने वाले थे। वे पर्यटन के उद्देश्य से नेपाल गए थे। सभी लोग गोरखपुर से बसों के जरिए रवाना हुए थे। 

उन्होंने कहा कि पोखरा से काठमांडू के लिए 3 बसें निकलीं। इनमें 104 लोग सवार थे। इन तीन बसों में से एक बस मर्स्यांगदी नदी में गिर गई। हादसे के तुरंत बाद रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया गया है। गिरीश महाजन ने कहा कि महाराष्ट्र सरकार नेपाल के संबंधित अधिकारियों और दूतावास के संपर्क में है। उन्होंने कहा कि भुसावल विधायक संजय सावकारे और भाजपा जिला अध्यक्ष अमोल जावले नेपाल के लिए रवाना हो गए हैं। वे नेपाल में जाकर व्यवस्थाएं संभाल लेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Imran

Related News

static