UP-STF की बड़ी कार्रवाई: CCH का डाटा लेकर करोड़ों की ठगी करने वाले गिरोह के 3 अभियुक्त गिरफ्तार

punjabkesari.in Thursday, Jun 17, 2021 - 08:13 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने फर्जी कंपनी के जरिए विभिन्न बैंकों के क्रेडिट कार्ड धारकों का डाटा हासिल करके करोड़ों रुपए की ठगी करने के मामले में बड़ी कार्रवाई की है। यूपी एसटीएफ के सूत्रों ने बताया कि गिरोह को डेटा बेचने के तीन आरोपी नदीम अहमद तथा दो अन्य अभियुक्तों सिद्धार्थ देवनाथ और पुनीत लाखा को बुधवार को गिरफ्तार कर लिया गया। नदीम को दिल्ली तथा सिद्धार्थ और पुनीत को गौतमबुद्ध नगर से गिरफ्तार किया गया।

उन्होंने बताया कि एक शिकायत पर एसटीएफ ने गत 26 जनवरी को परी मर्चेंडाइज साइट बनाकर विभिन्न बैंकों के क्रेडिट कार्ड धारकों का डाटा हासिल करके धोखाधड़ी करने वाले गिरोह के सरगना सौरभ भारद्वाज तथा उसके तीन साथियों को गिरफ्तार किया था। बाद में 8 फरवरी को इस मामले में दो और लोगों को भी पकड़ा गया था सूत्रों के मुताबिक पकड़े गए अभियुक्तों से पूछताछ के दौरान यह बात सामने आई कि इस गिरोह को क्रेडिट कार्ड धारकों का डाटा बेचने का काम अभियुक्त नदीम अहमद के द्वारा भी किया जा रहा था। वह आगरा में दर्ज धोखाधड़ी के एक अन्य मामले में वांछित था और उस पर 20 हजार रुपये का इनाम भी घोषित किया गया था।

गिरफ्तार अभियुक्त नदीम अहमद ने पूछताछ में बताया कि उसके इस गोरखधंधे में मोनिका और सुलेमान नामक लोग भी शामिल हैं। उसके पकड़े गए साथी सिद्धार्थ देवनाथ तथा पुनीत लाखा क्रेडिट कार्ड धारकों का डाटा उसे बेचते थे जिसे वह मोनिका को डेढ़ रूपये से तीन रूपये प्रति उपभोक्ता के हिसाब से बेच देता था। अभियुक्त नदीम अहमद से 7,182 क्रेडिट कार्ड धारकों का डाटा बरामद हुआ है जिसकी छानबीन करने पर पता लगा कि लगभग 450 लोगों के साथ धोखाधड़ी करके लगभग एक करोड़ रूपये की धोखाधडी की गयी है। गिरफ्तार तीनों अभियुक्तों के खिलाफ आगे की कार्रवाई की जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static