राधारानी कुंड में डूबे गोवर्धन परिक्रमा करने आए 3 दोस्त, 2 की मौत

punjabkesari.in Monday, Aug 12, 2019 - 12:02 PM (IST)

मथुराः उत्तर प्रदेश के हाथरस जनपद से गिरिराज पर्वत की परिक्रमा करने गोवर्धन आए 3 मित्र कस्बे के राधारानी कुंड में डूब गए। गोताखोर ने प्रयास कर उनमें से एक दोस्त को तो बचा लिया, लेकिन दो की मौत हो गई। डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद उनके शव निकाले जा सके।

पुलिस के अनुसार हाथरस के कृष्णा गोस्वामी (17), लखन सिंह (18), आकाश और हर्ष चारों दोस्त थे। कोई मन्नत पूरी होने पर चारों दोस्त परिक्रमा लगाने गोवर्धन आए थे। चारों शनिवार रात 10 बजे हाथरस से ट्रेन में गोवर्धन पहुंचे। उन्होंने रात में परिक्रमा लगाई और सुबह राधारानी कुंड में स्नान करने पहुंचे। कृष्णा और लखन कुंड में उतर गए, जबकि हर्ष और आकाश सीढ़ियों पर बैठे रहे। कृष्णा और लखन गहरे पानी में जाने लगे तो उन्होंने मदद के लिए दोस्तों को पुकारा। उन्हें बचाने के लिए आकाश कुंड में कूद पड़ा।

वह स्वयं तैरना नहीं जानता था इसलिए वह भी डूबने लगा। तब एक गोताखोर ने छलांग लगाकर किसी प्रकार उसे तो बचा लिया, लेकिन कृष्णा और लखन को नहीं बचाया जा सका। पुलिस द्वारा सूचना दिए जाने पर गोवर्धन पहुंचे मृतक कृष्णा के भाई नीरज और मामा चंद्रशेखर ने आश्चर्य जाहिर करते हुए कहा कि इतने बड़े और अथाह गहराई वाले कुंड पर स्नानार्थियों की सुरक्षा के लिए बैरिकेडिंग या जंजीर आदि की व्यवस्था नहीं की गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepika Rajput

Recommended News

Related News

static