कानपुर में पिछले 24 घंटे में 3 रेप: पहले बच्ची, फिर नौकरानी और गर्भवती महिला से दुष्कर्म

punjabkesari.in Wednesday, Aug 11, 2021 - 01:20 PM (IST)

कानपुर: उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यानाथ सरकार महिलाओं और बच्चियों की सुरक्षा को लेकर लाख दावे करे, लेकिन जमीनी हकीकत कुछ और ही बयां कर रही है। प्रदेश में आए दिन बच्चियों, महिलाओं के साथ हो रही वारदातों के बाद सरकार के दावों खोखले साबित हो रहे है। ताजा मामला कानपुर जिले से सामने आया है। जहां पिछले 24 घंटे में 3 रेप के मामले आने से शहर में महिलाओं और बच्चियों की सुरक्षा पर सवाल खड़े हो गए हैं। इन घटनाओं में सबसे शर्मनाक घटना रही चकेरी थाना क्षेत्र की है। जंहा पुलिस के रिटायर्ड इंस्पेक्टर दिनेश चंद्र त्रिपाठी ने अपने किरायेदार की नाबालिग बेटी के साथ बलात्कार की घटना को अंजाम दे डाला। परिजनों को जब इसकी जानकारी हुयी तब उन्होंने चकेरी थाने में मुकदमा दर्ज कराया। जिसपर पुलिस ने आरोपी को जेल भेज दिया।

डीसीपी पूर्वी अनूप सिंह ने घटना के सम्बन्ध में सोशल मीडिया पर अपना बयान जारी करते हुए बताया कि आरोपी के खिलाफ धारा 376, 3/4 पास्को एक्ट के तहत मुकदमा दर्जकर आरोपी को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि रिटायर्ड इन्स्पेक्टर दिनेश चंद्र त्रिपाठी झांसी से 2016 में रिटायर्ड हो चुके थे। उन्होंने बताया कि चकेरी में बने अपने मकान का एक भाग इन्होने किराये पर दिया हुआ है। 9 अगस्त की देर रात पीड़िता अपने भाई के साथ इन्स्पेक्टर के कमरे में टीवी देख रही थी। देर रात पीड़िता का भाई अपने घर चला गया जबकि पीड़िता घर नहीं पहुंची। तब पीड़िता की माँ उसका पता करने के लिए इन्स्पेक्टर के घर आयी और दरवाजा खोलने पर देखा गया कि इन्स्पेक्टर और पीड़िता दोनों आपत्तिजनक स्थिति में थे। पीड़िता की माँ की तरफ से मिली तहरीर के आधार पर आरोपी को गिरफ़्तारी किया गया।

वंही दूसरी तरफ काकादेव थाना क्षेत्र में एक गर्भवती महिला के साथ बलात्कार की घटना हुयी जिसपर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया है। अभियुक्त की पहचान सर्वोदय नगर निवासी कारन बाल्मीकि के रूप में हुयी। पुलिस द्वारा जारी प्रेस नोट में बताया गया है कि सोमवार को गर्भवती महिला ने कारन बाल्मीकि पर बलात्कार का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया था। पुलिस जब आरोपी को गिरफ्तार करने पहुंची थी तब आरोपी भाग निकला था, लेकिन चौबीस घंटे के भीतर ही उसको गिरफ्तार कर लिया गया।

बलात्कार की तीसरी वारदात कल्याणपुर थाना क्षेत्र में हुयी, जंहा रिक्शा चालक की नाबालिग बेटी के साथ दुकान मालिक ने बलात्कार की घटना को अंजाम दिया। पीड़िता हार्डवेयर कारोबारी की दुकान में झाड़ू पोंछा करती थी। दुकान मालिक लगातार उसके साथ बलात्कार करता रहा। जब लड़की की तबियत खराब हुयी तब परिजन उसको लेकर डाक्टर के पास पहुंचे तब मामले की जानकारी हुयी। जिपर कल्याणपुर पुलिस ने आरोपी दुकानदार को भी गिरफ्तार कर लिया। हालाँकि काकादेव और कल्याणपुर वाली वारदातों में पुलिस ने अभी तक कोई बयान जारी नहीं किया है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static