सोनभद्र में 3 हजार टन सोनाः अफवाह पर बोले थरूर - सरकार को टन-टना-टन को कम तूल देना चाहिए

punjabkesari.in Monday, Feb 24, 2020 - 02:18 PM (IST)

नई दिल्ली/ सोनभद्रः हाल ही में सोनभद्र में 3 हजार टन सोना मिलने की आई खबर से लग रहा था कि भारत एक बार फिर से ‘सोने की चिड़िया’ बन जाएगा। मगर कुछ दिनों बाद ही जिओलॉजिकल सर्वे ऑफ इंडिया ने इस खबर को खारिज कर दिया। सोना मिलने की अफवाह को लेकर कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने ट्वीट कर सरकार पर तंज कसा।
PunjabKesari
थरूर ने ट्वीट कर कहा कि हमारी सरकार तन-मन-धन के प्रति इतनी आसक्त क्यों है? पहले HM ने 5 मिलियन टन की अर्थव्यवस्था की बात की थी। फिर से 3350 टन रिजर्व सोने की बात की, जो केवल 160 किलोग्राम निकला। सरकार को टन-टना-टन की बात को थोड़ा कम तूल देना चाहिए।

बता दें कि ​​​GSI के महानिदेशक एम श्रीधर ने बताया कि सोनभद्र के माइनिंग अधिकारी ने दावा किया था यहां एक खान में तीन हजार टन सोना मिला है। GSI के किसी व्यक्ति ने ऐसा कोई आंकड़ा नहीं दिया है। इसे बाद में GSI ने खारिज कर दिया है। GSI ने बताया कि UP के सोनभद्र में करीब 3,000 टन सोने का कोई स्वर्ण भंडार नहीं मिला है।उन्होंने कहा कि 'हम सर्वेक्षण करने के बाद किसी अयस्क के संसाधनों के संबंध में निष्कर्ष राज्य इकाइयों के साथ साझा करते हैं। हमने 1998-99 और 1999-20 में उस इलाके में काम किया था। सूचना और आगे की आवश्यक कार्रवाई के लिए रिपोर्ट UP के DGM के साथ साझा की गई थी।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static