कौशांबी: व्यापारी को अगवा कर लाखों रुपए की लूट मामले में मास्टरमाइंड सहित 4 गिरफ्तार, 15 लाख रुपए भी बरामद

punjabkesari.in Friday, Oct 14, 2022 - 12:56 PM (IST)

कौशांबी: उत्तर प्रदेश के कौशाम्बी जिले में करीब 12 दिन पहले एक्सयूवी कार सवार गुजरात के व्यापारी से अगवा और लूट की वारदात को अंजाम दिया गया था। पुलिस ने लूटकांड के इस मामले में शामिल 4 अंतर्जनपदीय लुटेरों को गिरफ्तार किया है। पुलिस को इस ब्लाइंड रॉबरी में फास्ट टैग के जरिए सफलता मिली। पुलिस को एक लुटेरे की गाड़ी से ही 15 लाख रुपए मिले थे। इसके अलावा लुटेरों के पास से फर्जी नंबर प्लेट की सफारी गाड़ी, वादी का आधार कार्ड, 4 मोबाइल एवं 30 सिम कार्ड भी मिले हैं। पुलिस की गिरफ्त से अभी भी 2 अंतरराज्यीय लुटेरे दूर हैं। कौशांबी पुलिस उनकी तलाश में जुटी है। 

PunjabKesari
जानकारी मुताबिक कोखराज थाना क्षेत्र के ककोढा गांव के नेशनल हाईवे 2 पर बदमाशों ने इस वारदात को अंजाम दिया था। गुजरात प्रान्त के जनपद पाटन निवासी अजीत उर्फ पिंटू सिंह आलू की खरीद एवं बिक्री का कारोबार करता है। एक अक्टूबर की रात को वह कई व्यापारियों का पैसा लेकर वाराणसी से अपने कार चालक के साथ एक्सयूवी कार ब्लैक कलर की जिसका नंबर UP 70 GB 8271 द्वारा गुजरात के लिए निकला था। वह आधी रात को कोखराज थाना के NH2 हाईवे स्थित ककोढ़ा गांव के पास पहुंचे थे। तभी सफेद कलर की फोर्ड एवं ग्रे कलर की ईको कार सवार बदमाशों ने व्यापारी की गाड़ी को ओवरटेक कर रोक लिया। विरोध करने पर बदमाशों ने व्यापारी एवं उसके कार चालक को पीटकर अगवा कर लिया। बदमाशों ने उनके पास से लाखों रुपयों से भरा बैग भी लूट लिया। थोड़ी दूर ले जाने के बाद बदमाश व्यापारी एवं चालक को गाड़ी सहित छोड़कर फरार हो गए। व्यापारी ने डायल 112 नंबर पुलिस को लूट की सूचना दी। 

PunjabKesari
सूचना मिलते ही कोखराज थाना पुलिस हरकत में आई और कांबिंग कर लुटेरों की धरपकड़ में जुट गई। हाई प्रोफाइल मामला होने के चलते कौशांबी एसपी, एएसपी के अलावा प्रयागराज जोन के आईजी, एडीजी ने घटनास्थल पर पहुंचकर निरीक्षण किया। घटना के बारे में व्यापारी से पूछताछ भी की। व्यापारी की तहरीर पर लूट का मुकदमा दर्ज कर लिया गया। इसके बाद लूट कांड का खुलासा करने के लिए एडीजी के निर्देश पर अपर पुलिस अधीक्षक समर बहादुर सिंह, सिराथू क्षेत्राधिकारी डॉ. कृष्ण गोपाल सिंह, चायल क्षेत्राधिकारी श्याम कांत, कोखराज प्रभारी निरीक्षक तेज बहादुर एवं एसओजी प्रभारी सिद्धार्थ सिंह के नेतृत्व में पांच टीमें गठित की गई। 

PunjabKesari
जिसके बाद टीमों ने अलग-अलग जगहों पर जाकर घटना के बारे में पूछताछ करनी शुरू कर दी। इसके अलावा वाराणसी से लेकर कौशांबी तक जितने भी टोल प्लाजा मिले, उन टोल प्लाजा पर पहुंचकर लुटेरों की गाड़ियों की डिटेल खंगाली। लेकिन लूट कांड में शामिल दोनों ही गाड़ियों के नंबर फर्जी होने के चलते पुलिस को सफलता नहीं मिली।  हालांकि पुलिस ने जब फास्ट टैग की डिटेल निकाली तो फास्ट टैग से पुलिस को लुटेरों के पास पहुंचने का सुराग मिला। पुलिस के अनुसार फास्ट टैग भी फर्जी तरीके से बनवाया गया था। लेकिन उसमें मोबाइल नंबर एवं बैंक खाते की डिटेल सही साझा की गई थी। बैंक खाते की डिटेल एवं मोबाइल नंबर लखनऊ के शिवपुरम राजाजीपुरम निवासी अंकित गुप्ता की मिली। इस पर पुलिस ने अंकित को दबोच लिया और उसकी गाड़ी से 15 लाख रुपए भी बरामद कर लिए। अंकित ने पूछताछ के दौरान लूटकांड में शामिल लखनऊ के ही अनूप शुक्ला, आदित्य वर्मा एवं उदय प्रताप का भी नाम बताया। पुलिस ने इन लोगों को भी गिरफ्तार कर लिया। वहीं पूछताछ  में गिरफ्तार लोगों ने अपना जुर्म कबूल कर लिया।

PunjabKesari
इसके अलावा लूटकांड के मास्टर माइंड महाराष्ट्र के पुणे निवासी रोशन एवं मुंबई के बिरजू का भी नाम बताया। दबिश देने से पहले ही दोनों आरोपी फरार हो गए, जिनकी तलाश में पुलिस जुटी हुई है। लुटेरों ने बताया कि लगभग ढाई महीने पहले व्यापारी को लूटने की योजना बनी थी। सभी लुटेरों की मुलाकात मध्य प्रदेश के उज्जैन में हुई थी। तब से वह कारोबारी की रेकी कर रहे थे ,लेकिन उन्हें सफलता एक अक्टूबर की रात को मिली। वहीं पुलिस फरार आरोपियों की तलाश में लगातार छापेमारी कर रही है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static